Within 24 hours, three incidents

24 घंटे के अंदर अंदर शहर में आग लगने की तीन घटनाएं आई सामने

Latest Punjab

जगराओं:-( दिनेश शर्मा) : बीते 24 घंटों के अंदर अंदर शहर के विभिन्न इलाकों से आग लगने की तीन घटनाएं सामने आई हैं

पहली घटना : शहर के करनैल गेट गली नंबर 6 की है जहां कल रात तकरीबन 8:00 बजे के करीब एक खाली पड़े प्लाट में आग लगने की जानकारी प्राप्त हुई । इस मामले संबंधी जानकारी साझा करते हुए वार्ड नंबर 20 के काउंसलर अनमोल गुप्ता ने बताया कि उनके वार्ड के गली नंबर 6 में एक खाली प्ले प्लांट में अचानक आग लग गई । जिसकी जानकारी की उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को दी वहां मौजूद लोगों एव फायर बिग्रेड की सहायता से प्लांट पर लगी आग पर काबू पाया गया । उन्होंने कहा कि अगर जल्द आग पर काबू न पाया जाता तो रिहायशी इलाका होने के कारण बड़ा हादसा होने की संभावना भी थी । साथ ही उन्होंने कहा कि यह आग किसी शरारती तत्व द्वारा जानबूझकर भी लगाई हो सकती है ।

दूसरी घटना :
दूसरी घटना उसी रात तकरीबन 12:00 बजे के करीब की है जब स्थानीय झांसी रानी चौक के नजदीक एक छोटे हाथी को आग लगने की जानकारी प्राप्त हुई मिली जानकारी मुताबिक पता चला कि छोटे हाथी को आग बैटरी की तारों के शार्ट सर्किट के कारण लगी और देखते ही देखते आग इतनी बढ़ गई कि आग ने छोटे हाथी को चारों तरफ से घेर लिया , और आग की लपटें उठने शुरू हो गई । फायर ब्रिगेड की मुस्तैदी के कारण आग पर काबू पाया जा सका । लेकिन तब तक छोटे हाथी कि ड्राइवर केबिन की सीटें बैटरी एवं और काफी सामान जल गया ।

तीसरी घटना:
तीसरी घटना आज मंगलवार की सुबह तकरीबन 12:00 बजे के करीब सामने आई आज स्थानीय शहर की पुरानी दाना मंडी में स्थित एक चाय की होलसेल की दुकान पर रखे गैस सिलेंडर में पानी गर्म करते वक्त अचानक गैस सिलेंडर को आग लग गई । इस घटना से दुकान के मालिक एवं आसपास के दुकान दार काफी घबरा गये ।

वहां मौके पर खड़े कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए गिला कपड़ा,पानी ,गीली मिट्टी से गैस सिलेंडर में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की , और किसी तरह आग लगे गैस सिलेंडर को दुकान से बाहर निकाला । इस घटना की जानकारी दुकान मालिक की तरफ से फायर बिग्रेड अधिकारियों को दी गई । वहां मौके पर खड़े लोगों ने बताया कि फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले ही बड़ी मशक्कत के बाद गैस सिलेंडर में लगी आग पर काबू पा लिया गया था । जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया| यहां वर्णननीय है कि इन आग लगने की तीनों घटनाओं में किसी भी तरह का जानी नुकसान और बड़ा हादसा होने से बच गया|

Total Page Visits: 133 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *