Will Gurdas Maan get anticipatory bail today:

क्या मिलेगी आज गुरदास मान को अग्रिम जमानत : या बढ़ेगा सिख संगठनों में मान के प्रति और रोष

Crime Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : पंजाब में नकोदर मेले में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गुरदास मान के प्रति सिख संगठनों का रोष बढ़ता ही जा रहा है। सिख समुदायों के लोगो ने कहा है की वो ऐसी बातों को कभी भी सहन नहीं कर सकते हैं। आपको बता दे की बीते 20 अगस्त को जालंधर के नकोदर में डेरा बाबा मुराद शाह में सालाना मेले के दौरान गुरदास मान ने डेरे के गद्दीनशीन लाडी शाह जी को गुरु अमरदास जी का वंशज बता दिया था जिसे लेकर सिख संगठनों में खासी नाराजगी देखने को मिली थी

जिसके बाद गुरदास मान ने वीडियो जारी कर अज्ञानता वश टिप्पणी करने की बात कही थी और हाथ जोड़कर और कान पकड़कर माफी मांग ली थी। वहीं गुरदास मान पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर सिख संगठनों ने रामामंडी के पास हाईवे भी जाम कर दिया था।


गुरदास मान पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस दर्ज कराने वाले सिख नेता परमजीत सिंह अकाली ने कहा कि वे फिलहाल जालंधर सेशन कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद मान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाने की अगली रणनीति तय की जाएगी। जरूरत पड़ी तो मान के खिलाफ वे पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट भी जाएंगे।


गुरदास मान पहले ही मन चुके हैं माफ़ी :
बता दें कि मान की अग्रिम जमानत पर मंगलवार को सिख संगठनों व मान के वकीलों के बीच बहस हो चुकी है, जिसके बाद सेशन कोर्ट ने सुनवाई आज के लिए टाल दी थी। वहीं, सिख संगठन भी फैसले पर निगाहें जमाकर बैठे हैं। वह हर हाल में गुरदास मान को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। 20 अगस्त को डेरा बाबा मुराद शाह नकोदर के सालाना मेले में गुरदास मान ने डेरे के गद्दीनशीन लाडी शाह को श्री गुरु अमरदास जी का वंश बता दिया था। जिससे सिख संगठन नाराज हो गए, लेकिन मान ने वीडियो जारी कर इसके लिए माफी मांग ली थी।
गुरदास मान के वकीलों ने कहा कि उन्होंने अज्ञानतावश इस तरह की बात कह दी और इसके लिए वे पहले ही हाथ जोड़ व कान पकड़कर माफी मांग चुके हैं। ऐसे में उन्हें अग्रिम जमानत दे दी जाए। हालांकि सिख संगठनों के वकीलों ने कहा कि यह कंपाउंडेबल ऑफेंस नहीं है। ऐसी कोई माफी कानूनी तौर पर मान्य नहीं है। इसलिए मान को इस आधार पर अग्रिम जमानत नहीं मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *