Weather will be pleasant: Even today, there will be full

मौसम रहेगा सुहावना : आज भी शहर में बारिश के पूरे आसार, 2 दिन रहेगा सुहावना मौसम

Latest Punjab

जालंधर ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : मानसून के दस्तक देने के पहले ही देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। मौसम एजेंसियों के मुताबिक देश में पांच मौसमी सिस्टम के विकसित होने से ऐसा हो रहा है। देश के उत्तर और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इससे पहाड़ी क्षेत्रों जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश हो रही है।शहर में बुधवार को बूंदाबांदी के बीच दोपहर 12 से 2 बजे के बीच सफर कर रहे वाहन चालकों को थोड़ा सर्दी का एहसास हुआ क्योंकि दोपहर 2 बजे तापमान केवल 19 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मई में ऐसी ठंडक पहाड़ी राज्यों में पश्चिम विक्षोभ के कारण हो रही है और शहर में 13 से 15 मई तक आंधी के साथ बूंदाबांदी की संभावना हैं। वहीं, 16 से लेकर 18 मई तक आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।

लोगो को मिली गर्मी से राहत :
मई महीने में आमतौर पर दूसरे हफ्ते में तापमान 40 डिग्री के आसपास आ जाता है, लेकिन पूरा दिन बूंदाबांदी और तेज हवाओं के बीच तापमान में रिकॉर्ड गिरावट आई है। सारी रात ठंडक रही और इसके बाद सुबह बूंदाबांदी के बाद मौसम सुहाना हो गया। पूरा दिन काले बादल छाए रहे और रात को भी मौसम ठंडा रहा। इस दौरान दोपहर को 2 बजे केवल 19 डिग्री टेंपरेचर रिकॉर्ड किया गया है।
दरअसल, बीते सप्ताह दोपहर के समय तेज धूप खिली रहने से अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस का आंकड़ा छू गया था। इस दौरान भीषण गर्मी के चलते पसीने से तरबतर हुए लोगों को गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ा। वही, बुधवार को सुबह से लेकर दिन भर आसमान में बादल छाए रहने तथा तेज हवाओं के बाद हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दे दी। बदले मौसम के बीच वीरवार को भी मौसम यथावत रहने की कयास लगाई जा रही है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश का असर मैदानी इलाकों पर पड़ा है। उन्होंने कहा कि सप्ताह के अंतिम दिनों में मौसम साफ रहेगा। तेज धूप खिली रहने से तापमान में भी निश्चित रूप से इजाफा हो जाएगा।

शुक्रवार तक रहेगा मौसम सुहावना :
आपको बता दे की बुधवार को भी दिन की शुरूआत ठंडी हवाएं चलने के साथ हुई थी और फिर दोपहर में झमाझम बारिश हुई थी। इससे लोगों ने लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। अधिकतम तापमान लुढ़ककर हुआ 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार तक सौसम सुहावना रहेगा और गर्मी से राहत मिलने वाली है। ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश बौछारें भी पड़ सकती है। इससे तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *