Troubled by the heat: Power cut made the citizens sleepy,

गर्मी से बेहाल : POWER CUT ने उड़ाई शहरवसियों की नींद , मकसूदां बिजली घर के बाहर लोगो ने किया धरना प्रदर्शन

Latest Punjab

जालंधर ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : इतनी गर्मी का मौसम और ऊपर से पावर कट लगा लगा कर लोगो का जीना दुश्वार किया हुआ है। हर रोज लगने वाले पावर कट ने लोगो का पारा हाई कर दिया है। बिजली कट झेल रहे लोगों का पारा रात 9 बजे के बाद हाई हो गया। इस दौरान करीब 200 लोगों ने मकसूदां में रात 9 बजे से 1:30 बजे तक धरना लगाया। इस दौरान पुलिस मुलाजिम धरना हटाने के लिए लोगों समझाते रहे लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी।

आखिर 4 घंटे तक करीब एक किलोमीटर वाहनों की लाइनें लग गईं। इसी तरह आदर्श नगर, बस्ती गुजां में भी लोगों ने पावरकॉम, पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, आदर्श नगर में सुरजीत नगर, जेपी नगर, कृष्णा नगर के लोगों ने प्रदर्शन किया।

जबकि बस्ती गुजां में लोगों ने पावरकॉम के खिलाफ नारेबाजी की। रात 10 बजे 200 लोग बूटा मंडी डिवीजन में धरना प्रदर्शन के लिए पहुंचे तो शिकायत केंद्रों पर बैठे कर्मचारी वहां से निकल गए कि कहीं लोगों के गुस्से का शिकार न हो जाएं।

इतनी बिजली की मांग रहती है रोज़ :
आपको बता दे की शहर में हर रोज 500 लाख यूनिट बिजली की मांग रहती है, लेकिन पंजाब में ही 1550 मेगावाट बिजली की कमी है, इसलिए सभी शहरों में बारी-बारी कट लगाए जा रहे हैं। अगर मौसम इसी तरह गर्म रहा तो पावरकट इसी तरह लगते रहने की संभावना है। शहर में 24 घंटे में 80 मिनट से लेकर 19 घंटे तक बिजली बंद रही।


43 डिग्री तापमान ने किया लोगो का पारा हाई :
बुधवार को सिटी का तापमान 43 डिग्री रहा जबकि मौसम विभाग के मुताबिक कल से हीट वेव यानी लू चलेगी। इसके बाद 5 और 6 जुलाई से आंधी और बूंदाबांदी की संभावना है। इससे पहले आंशिक तौर पर बादल छाएंगे लेकिन मुख्य तौर पर मौसम गर्म रहेगा।

शहर में दोपहर 3 से शाम 6 और फिर रात 8:50 से 10:30 बजे यानी करीब साढ़े चार घंटे बिजली सप्लाई पूरी तरह बाधित रही। गर्मी में इनवर्टर जवाब दे गए तो लोगों का बुरा हाल हो गया। शिकायत केंद्रों के मुलाजिमों ने फोन बंद कर लिए जबकि हेल्पलाइन नंबर 1912 ठप हो गया। आखिर लोगों ने जेई से लेकर चीफ इंजीनियर तक को फोन करने शुरू कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *