Tiffin bomb found in Amritsar

अमृतसर में टिफिन बम मिलने से मचा हड़कंप : जालंधर भी हाई अलर्ट पर

Crime Latest Punjab

अमृतसर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : जैसे जैसे स्वतंत्रता दिवस नज़दीक आ रहा है वैसे वैसे देश में आंतकी खतरे का डर बढ़ता जा रहा है। अमृतसर में टिफिम में बम मिलने से तो हड़कंप मच गया । स्वतंत्रता दिवस से पहले अमृतसर में टिफिन बाक्स मिलने के बाद जालंधर में रेड अलर्ट जारी किया गया। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने शहर के सारे आला अधिकारियों को खुद फील्ड में रहने और सर्च अभियान चलाने के आदेश जारी किए। साथ ही दंगा रोधी टीम और शहर के सारे थाना प्रभारियों को भी हाई अलर्ट पर रहने के आदेश जारी किए। सीपी भुल्लर ने पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक की। वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए बम निरोधक दस्ते भी अलर्ट पर हैं, ताकि कहीं से कोई संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिले तो उन्हें वहां भेजा जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाते वक्त सतर्क रहें। किसी भी लावारिस वस्तु को न छुएं। खासकर, लावारिस टिफिन, स्कूल बैग व पैकेट से दूरी बनाएं।
जारी हुआ व्हाट्सप्प NO.,
संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी देने के लिए व्हाट्सप्प नंबर 9646018201 जारी कर दिया गया है। कोई भी आम व्यक्ति किसी भी संदिग्ध व्यक्ति, घटना या अन्य हालात के बारे में इस पर बता सकता है।
सभी आला अधिकारियों से अपने-अपने इलाकों में चेकिंग अभियान शुरू करने के लिए कहा। उन्होंने लोगों से भी भीड़भाड़ वाली जगह पर सतर्क रहने और किसी भी लावारिस वस्तु को न छूने और तुरंत पुलिस को सूचित करने का आग्रह किया ताकि बिना किसी देरी के विशेष टीमें ऐसी वस्तुओं की जांच कर सकें। सीपी ने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों जैसे बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और शॉ¨पग मॉल में विशेष चे¨कग अभियान चलाया जाएगा। आडियो क्लिप के जरिए करेंगे सावधान पुलिस जल्द ही एक आडियो क्लिप तैयार करेगी जिसमें लोगों को जागरूक किया जाएगा।

यह क्लिप माइक के जरिए भीड़भाड़ वाले इलाकों में चलाया जाएगा। असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के लिए अतिरिक्त बल तैनात होगा। पुलिस कमिश्नर खुद उतरे फील्ड में सीपी भुल्लर ने बैठक के बाद शहर का दौरा किया। फील्ड में उतरे पुलिस कमिश्नर से शहर के कई चौराहों पर जाकर चे¨कग की और जरूरी दिशा निर्देश दिए। देर शाम को शहर के आला अधिकारियों के नेतृत्व में सर्च अभियान भी चलाया गया। एडीसीपी जगजीत ¨सह सरोआ, एसीपी सुख¨जदर ¨सह और थाना आठ के प्रभारी रु¨पदर ¨सह के नेतृत्व में हाइवे पर वाहनों की चे¨कग की गई। विशेष तौर पर दूसरे राज्यों से वाहनों की चेकिंग हुई और साथ ही लोगों को हिदायत भी दी गई कि किसी भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति को देखते ही पुलिस को सूचित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *