There will not be a lock down in Punjab,

पंजाब में नहीं लगेगा लॉक डाउन लेकिन आज से बदल जायगा नाईट कर्फूय का समय

Latest Punjab
  • रात 8, बजे से पहले निपटा ले अपने सारे काम
  • नाइट कर्फ्यू अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा
  • पंजाब में सभी जिम, बार, सिनेमा हाल, कोचिंग सेंटर, स्पा, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स 20 से 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे

जगराओं:-(दिनेश शर्मा) : पंजाब में लगातार कोविड-19 के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक उच्च स्तरीय बैठक में लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला लिया है। लेकिन पंजाब में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाइडलाइन में कुछ अहम बदलाव भी किए हैं ।

जैसे नाइट कर्फ्यू अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात नौ बजे से सुबह 5:00 बजे तक का था। इसके अलावा पंजाब में सभी जिम, बार, सिनेमा हाल, कोचिंग सेंटर, स्पा, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स 20 से 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

होटल व रेस्टोरेंट खुलेंगे लेकिन केवल टेक अवे के लिए नई गाइडलाइन के मुताबिक रविवार को मॉल दुकानें और बाजार बंद रहेंगे सरकार द्वारा रविवार को बंद किए जाने को मिनी लॕकडाउन लोगों का नाम दिया गया है

सरकार द्वारा की जा रही उच्च स्तरीय बैठक दौरान यह कयास लगाए जा रहे थे कि पंजाब सरकार भी दिल्ली और राजस्थान मे लगे लॉकडाउन के बाद पंजाब में भी लॉकडाउन या वीकेंड लॉकडाउन लगा सकती है । परंतु सरकार ने ऐसा कदम नहीं उठाया । मोहाली में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार को लॉकडाउन रहेगा ।

सरकार द्वारा जारी की गई नई कोविड गाइडलाइंस के अनुसार पंजाब सरकार ने प्राइवेट लैब में आरटी-पीसीआर की जांच की कीमतों में कटौती की है पहले प्राइवेट लैब में आरटी पीसीआर जांच के लिए 450 रुपए देने पड़ते थे लेकिन अब प्राइवेट लैब में आरटी-पीसीआर जांच के लिए 300 रुपए देने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *