The first "dog hostel" opened in Jalandhar

जालंधर में खुला पहला “dog hostel”,बस इतने रूपए देकर छोड़ सकेंगे dog को हॉस्टल में

Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) :कभी किसी ने सोचा है की कहीं हम बाहर जाये और हमारे पालतू कुत्तों को कोई हमारे पीछे से संभाल सके। तो आज आपकी ये बात भी सच हो गयी है। जी हाँ “dog lovers” के लिए जालंधर से एक good न्यूज़ आ रही है। शहर में कुत्तों के लिए पहला hostel खुल गया है।
अब कभी भी घर से बाहर जाते समय अपने प्यारे और चहेते “dogs” को किसी रिश्तेदार या पड़ोसी के पास छोड़कर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस होस्टल में कितने भी दिन के लिए “dogs” को छोड़ सकते हैं। बस इसके लिए आपको थोड़ी फेस देनी होगी ।फिलहाल, प्रति dog रोजाना का 500 रुपये चार्ज लिया जाता है।

इस अद्भुत आईडिया का ख़याल मिलाप चौक की रहने वाली कोमल मेहता को उस समय आया जब वो कोरोना काल में कहीं बाहर जाने के लिए अपने पालतू कुत्तों को कहीं छोड़ के जाने के लिए चिंतित थी। यहीं से उनको आइडिया आया और कुछ ही हफ्तों में उन्होंने आइडिया को हकीकत में बदल लिया। घर को ही चार भागों में बांट चार कुत्तों को रखने की व्यवस्था की है।

कोमल ने पहले अपने घर को ही “dog-hostel” के रूप में तब्दील कर लिया। अब लोगो के अचे रिस्पांस के बाद कोमल गुलाब देवी रोड पर बड़ा हॉस्टल खोलने की सोच रही हैं। यहां कुछ घंटों से लेकर कई दिनों तक कुत्तों को रखने की सुविधा मिलेगी। एनिमल वेलफेयर बोर्ड की तरफ से निर्धारित नियमों के अनुसार कोई भी ऐसी व्यवस्था कर सकता है, बशर्ते कुत्तों के रहने व खाने के लिए पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए।

कोमल जो भी कुत्ता अपने पास रखती है उस कुत्ते की पूरी डिटेल घर के मालिक से ले लेती है और उसकी आदतों और खानेपीने के बारे में जान कर ही उस कुत्ते को पास में रखकर उसका ख्याल रखती है।

Total Page Visits: 168 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *