Shri Akal Takht Sahib took cognizance of the constitution of

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के गठन मामले का श्री अकाल तख्त साहिब ने लिया संज्ञान

Latest Punjab

एसजीपी सदस्य भाई गरेवाल ने समाधान के लिय बनाई तीन सदस्य कमेटी

जगराओ(दिनेश शर्मा) : बीते दिनो गांव मलक गुरुद्वारा डेरा साहब की चुनी गई प्रबंधक कमेटी के गठन के विरोध मे पिछले दो दिनो से गांव के ही दो अमृतधारी सिक्ख युवक त्रिलोक सिंह एंव ओंकार सिंह द्घारा सवाल उठाते हुये धरने के साथ साथ भूख हडताल पर बैठे थे। भूख हडताल पर बैठे दोनो युवको ने प्रबंधक कमेटी के चुने गये कार्यकारी सदस्यो के बारे मे बताया कि प्रबंधक कमेटी मे एक सदस्य ही अमृतधारी है। जबकि बाकि चारो ने अभी तक अमृत पान नही किया है। जोकि सीधे सीधे श्री अकाल तख्त साहब के आदेशो का उल्लघन है।

मामले ही गंभीरता को देखते हुये एसजीपी सदस्य भाई गुरचरण सिंह गरेवाल गांव मलक पहुँचे।और भूख हडताल पर बैठे दोनो युवको से मामले की पुरी जानकारी ली। भाई गरेवाल ने बताया कि उन्होने आज गांव मलक के लोगो और प्रबंधक कमेटी के सदस्यो को भूख हडताल पर बैठे युवको को आपस मे बैठ कर मामले का समाधान करने के लिए कहा वही देखा जाये तो इस मामले के समाधान के लिए भाई गरेवाल द्वारा पहल करते हुये मौके पर ही तीन सदस्य कमेटी का गठन भी कर दिया गया है।

वही जानकारी मिली है कि श्री अकाल तख्त साहब के जत्थेदार के पास भी यह मामला पहुँच गया है। जिसका संज्ञान लेते हुये उन्होने कहा कि इस मामले को जल्द से जल्द सुलझा दिया जायेगा। एसजीपी सदस्य भाई गरेवाल द्वारा बनाई कमेटी मे शिरोमणी कमेटी के प्रचारक सर्बजीत सिंह,सरवन सिंह और गुरुद्वारा श्री गरुसर के मैनेजर गुरजीत सिंह शामिल है।

मामले को निपटाने के लिए कमेटी के सदस्यो द्वारा मौके पर ही गुरुद्वारा प्रबधक कमेटी के प्रधान ईकबाल सिंह से फोन पर बात की गई।तो प्रधान ईकबाल सिंह ने आज गांव से बाहर होने की जानकारी दी। जिसके चलते मामले के समाधान के लिए एक दिन का ओर समय दिया गया।भूख हडताल पर बैठे दोनो अमृतधारी युवको ने बताया कि उन्हे गुरुद्वारा कमेटी के नये बने सदस्यो पर कोई एतराज नही है।परंतु हमारी शर्त है।कि सभी लोग अमृतधारी होने के साथ साथ गुरु घर की सेवा करे।साथ ही उन्होने कहा कि जब तक इस मामले का समाधान नही होता।तब तक वो भूख हडताल ओर धरने पर बैठे रहेगे।

Total Page Visits: 161 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *