PSEB 12th- Result Declared

12th Result के नतीजे घोषित ,लेकिन नहीं हुई मेरिट लिस्ट जारी

Education Latest Punjab

PSEB 12th Result 2021(पंजाब 365 न्यूज़ ) : काफी समय से बच्चे रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे थे आज उनका इंतज़ार खत्म हो गया है। पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने पहली बार मेरिट लिस्ट जारी नहीं की और सिर्फ एवरेज के हिसाब से नतीजा जारी किया। जिले के 21,101 विद्यार्थियों में से 20,708 विद्यार्थी पास हुए हैं। यानी कि जालंधर का ओवरआल नतीजा 98.14 फीसद रहा है।


इस बार रिजल्ट 96.48 फीसद रहा है। पिछले साल के मुकाबले 6.48 फीसद ज्यादा बच्चे पास हुए हैं। इस बार मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई है। परिणाम में लड़कियों ने फिर से बाजी मारी है। उनका पास प्रतिशत 97.34 प्रतिशत रहा। लड़कों का पास प्रतिशत 95.75 रहा। उधर, परिणाम घोषित होने के बाद PSEB-की वेबसाइट भी क्रैश हो गई थी।

अगर राज्यभर की रैंकिंग की बात करें तो ओवरआल पर्सेंटेज के अनुसार जालंधर दसवें स्थान पर आ रहा है। 393 विद्यार्थियों के नतीजा अभी क्लियर नहीं हैं। जिला शिक्षा अधिकारी हरिंदरपाल सिंह ने बताया कि नतीजा कंपाइल होने पर पता चलेगा कि बाकी विद्यार्थियों के नतीजों में क्या कमी रही। पीएसईबी के नतीजे देखने को लेकर स्कूलों को बेहद दिक्कत आई, क्योंकि बोर्ड की तरफ से नतीजे तो जारी कर दिए गए थे, मगर स्कूल वाइज के हिसाब से नहीं आ रहे थे। जिस वजह से निरंतर स्कूल मुखी दिनभर साइट पर लगे रहे पर नतीजा नहीं आया। अब शनिवार को स्कूल मुखी स्कूलों के हिसाब से अपने-अपने विद्यार्थियों का नतीजा देख सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *