Pradhan Rana convened an emergency meeting

हड़ताल खत्म करवाने को लेकर प्रधान राणा ने बुलाई पार्षदों की आपात बैठक

Latest Punjab

मामला शहर में चल रही सफाई सेवकों की हड़ताल का

जगराओं,(दिनेश) : पिछले 4 दिनों से कौंसिल पार्क में अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर बैठे सफाई सेवकों की हड़ताल लगातार जारी है जिसके चलते शहर में कूड़े की लिफ्टिंग न होने और साफ सफाई का काम पूरी तरह ठप हो जाने से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं । जिससे कोरोना महामारी के चलते और भी कई बीमारियां फैलने का डर है । इन बातों का संज्ञान लेते हुए कौंसिल प्रधान जितेंद्र पाल राणा ने आज पार्षदों की आपात बैठक बुलाई और सफाई सेवकों की चल रही हड़ताल के बारे में विचार विमर्श किया । पार्षदों से बैठक के बाद प्रधान राणा ने शहर की सफाई के लिए खुद झाड़ू उठाने का फैसला लिया प्रधान राणा के ऐसे फैसले की भनक लगते ही सफाई सेवको ने तुरंत इकट्ठा होकर प्रधान राणा से ऐसा ना करने की अपील की ।

उसके उपरांत खुद प्रधान राणा द्वारा सफाई सेवकों से लंबे दौर की बातचीत चली बातचीत के बाद सफाई सेवकों द्वारा प्रधान राणा को सोमवार की सुबह तक कोई ना कोई हल निकालने का आश्वासन दिया गया इस मौके पार्षद रविंद्र पाल सिंह राजू कामरेड ,रोहित गोयल, अमन कपूर बॉबी, इकबाल सिंह धालीवाल, सतीश कुमार पप्पू ,संजीव कक्कड़, सतिंदर जीत सिंह ततला ,अनमोल गुप्ता ,जगजीत जगी ,राज भारद्वाज, हिमांशु मलिक ,रविंद्र कुमार सभरवाल फीना ,रमेश सहोता ,विक्रम जस्सी ,अमरनाथ कल्याण, वरिंदर सिंह कलेर हाजिर रहे।

क्या कहना है सफाई सेवक यूनियन के प्रधान अरुण गिल का
वहीं दूसरी तरफ सफाई सेवक यूनियन के प्रधान अरुण गिल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज हमारी प्रधान राणा से लंबे दौर की बातचीत हुई है और सारी बातचीत का ब्यौरा मैंने अपने पंजाब स्तर के अधिकारियों को दे दिया है । और साथ ही साथ उन्हें कूड़े की लिफ्टिंग ना होने से शहर में आ रही समस्याओं के बारे में भी अवगत करवा दिया है साथ ही प्रधान अरुण दिल ने बताया कि सोमवार से लुधियाना जिले की मुल्लापुर,खन्ना, माछीवाड़ा ,दोराहा ,समराला वं रायकोट नगर कौंसिलो में सफाई सेवकों द्वारा अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है । उन्होंने बताया कि जगराओं नगर कौंसिल में सफाई सेवकों की चल रही हड़ताल को खत्म करने का फैसला उनके उच्च अधिकारी ही करेंगे

अब देखना होगा कि सोमवार की सुबह सफाई सेवक अपनी हड़ताल वापस लेते हैं और अगर सफाई सेवकों द्वारा हड़ताल वापस ना ली गई तो कौंसिल प्रधान राणा और पार्षद शहर की सफाई व्यवस्था के लिए क्या निर्णय लेते हैं यह तो कल सुबह 11:00 बजे प्रधान राणा की पार्षदों संग होने वाली बैठक के बाद ही पता चलेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *