Petrol diesel prices

पंजाब में पेट्रोल डीज़ल के आसमान छूते दाम

Latest Punjab

पंजाब (पंजाब 365 न्यूज़ ) : महंगाई हर रोज आम जनता की कमर तोड़ती जा रही है। लोग महगाई के बोझ के निचे दबते ही जा रहे है महंगाई की बात करे तो आजकल तो सबसे ज्यादा भाव पेट्रोल डीज़ल के ही बढ़ रहे हैं। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी ने आम लोगों की उलझने बढ़ती ही जा रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमताें में पिछले एक महीने में करीब आठ से 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। लोगों का कहना है कि उन्होंने इतना महंगा पेट्रोल कभी नहीं भरवाया।


पंजाब में 17 जुलाई को पेट्रोल का भाव 102.85 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया। वहीं डीजल का दाम 91.90 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं चंडीगढ़ में डीजल 89.50 रुपये और पेट्रोल का दाम बढ़कर 97.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है


पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP स्पेस अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।


पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों का बुरा असर जहां आम जनता पर पड़ रहा है, वहीं व्यापार जगत भी इससे अछूता नहीं है। ट्रांसपोर्टर्स की परिचालन लागत में 65 फीसद हिस्सेदारी डीजल की है। वहीं कीमतों के बढ़ने से ट्रांसपोर्टर्स के 60 फीसद वाहन खड़े हैं और मात्र 40 फीसद ही चल रहे हैं। पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में करीब 2500 वाहनों (सिर्फ रजिस्टर्ड ट्रक) का प्रयोग ट्रांसपोर्ट के लिए किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *