Monsoon becomes active in Punjab

पंजाब में मानसून हुआ सक्रिय इतने दिन तक बरसेंगे बादल

Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : तप्ती गर्मी से लोगो को कल बारिश से भरपूर राहत मिली है। गत दिन हुई बारिश के बाद सोमवार पूरा दिन हलकी बारिश होती रही जिस से मौसम सुहावना हो गया। बादल छाने से लोगों को गर्मी से राहत मिली और तापमान गिर कर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसके बाद दोपहर तेज़ बारिश से लोगो ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिन बारिश होने की संभावना है।
सप्ताह के अंत तक मौसम यथावत रहने की संभावना भी जताई गई है। जिससे लोगों को सुहावने मौसम का आनंद मिलेगा। जुलाई माह के शुरूआत से लेकर रोजाना तापमान में इजाफा हो रहा था। इस बीच गर्म हवा के थपेड़े लू का कारण बन गए। जिससे लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया था। बारिश ने इन समस्याओं से राहत देते हुए सुहावने मौसम की शुरूआत कर दी है।

मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने करीब दो सप्ताह पहले पंजाब में दस्तक दे दी थी लेकिन सक्रिय अब हुआ है। उसकी पहली झलक सोमवार को देखने को मिली। मानूसन के दस्तक देने के बाद मानसून कमजोर पड़ गया था और जुलाई में रोजाना तापमान में इजाफा हो रहा था। इस बीच गर्म हवा के थपेड़े, लू व उमस ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी थी। पर सोमवार को हुई बारिश ने इन समस्याओं से राहत देते हुए सुहावने मौसम की शुरुआत कर दी। लोग इस मौसम का आनंद लेने के लिए घरों से बाहर निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *