Love Marriage: Four days before marriage, boy committed suicide

लव मैरिज : शादी के चार दिन पहले ही लड़के ने किया सुसाइड ,लड़की के रिश्तेदार पर लगाए ये आरोप

Crime Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : कहते है शादी 7 फेरों का सबंध नहीं बल्कि 7 जन्मों का सबंध होता है जिसमे एक लड़का लड़की ही शादी के बंधन में नहीं बंधते उनके जरिये दो अलग अलग परिवार भी रिश्तेदारी के बंधन में बंध जाते हैं। लेकिन आजकल शादी का भी लोगो ने मज़ाक बना दिया है। यदि दो प्रेमी आपस में अपने रिश्ते को शादी के जरिये आगे बढ़ाना चाहते हैं तो परिवार वालों को भी सहमति जतानी चहिये ये नहीं की टॉर्चर करना चाहिए किसी पर। ऐसा ही एक रेम प्रसंग का मामला जालंधर के लम्बा पिंड में देखने को मिला है। प्रेम प्रसंग के मामले में महानगर के थाना रामामंडी इलाके के लम्मा पिंड में सोमवार देर रात एक 18 साल के युवक ने घर के पिछले हिस्से में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी पहचान समीर (18) पुत्र सतनाम सिंह निवासी लम्मा पिंड के रूप में हुई है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक रूप से समीर के स्वजनों ने बताया कि 28 मई को बेटे की शादी होने वाली थी। हालांकि लड़की पक्ष का एक रिश्तेदार इससे खुश नहीं था और बेटे को लगातार धमकी दे रहा है। इसी से तंग होकर उसने यह खौफनाक कदम उठाया है। पुलिस ने समीर का मोबाइल कब्जे में मामले की जांच शुरू कर दी है।
जालंधर के लम्मा पिंड इलाके में लव मैरिज से 4 दिन पहले 18 साल के युवक ने फंदा लगा खुदकुशी कर ली। मृतक की 28 मई को शादी होनी थी लेकिन सोमवार आधी रात को उसने यह कदम उठा लिया। मृतक की मां का कहना है कि लड़की का एक रिश्तेदार इस शादी से खुश नहीं था और उनके बेटे को धमका रहा था। जिस वजह से उसने खुदकुशी की। पुलिस को उससे कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है लेकिन मृतक का मोबाइल जब्त कर उसमें कॉल डिटेल्स व रिकॉर्डिंग चैक की जा रही हैं।
लड़का ,लड़की के रिश्तेदार से था परेशान :
लम्मा पिंड की रहने वाली शोभा ने बताया कि उनका बेटा समीर किसी लड़की से प्यार करता था। इसको लेकर दोनों परिवारों की सहमति बनने के बाद 28 मई को शादी होनी थी। हालांकि, लड़की का भार्गव कैंप में रहने वाला एक रिश्तेदार इस रिश्ते को लेकर राजी नहीं हुआ। वो फोन कर लगातार समीर को धमका रहे थे। जिसकी वजह से वह काफी परेशान हो गया था। उसे लड़की से शादी करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी जा रही थी। जिसकी वजह से उसने सोमवार देर रात घर की पिछली तरफ फंदा लगा लिया।
पुलिस ने मोबाइल लिया कब्ज़े में :
पुलिस ने रात को ही लाश को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। परिवार का कहना था कि समीर को धमकाने के बारे में सारे सबूत उसके मोबाइल में हैं। जिसे पुलिस ने परिवार की मौजूदगी में कब्जे में ले लिया। अब उसे खंगाला जा रहा है ताकि उसकी खुदकुशी का कारण पता कर आरोपियों पर कार्रवाई की जा सके।
पुलिस ने समीर का मोबाइल फोन अपने कब्जे में लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। समीर के परिवार वालों का कहना है कि उसके मोबाइल फोन में इस मामले की सारी रिकॉर्डिंग मौजूद है। इसके बाद माना यह जा रहा है कि मोबाइल फोन के जरिए जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *