All Books Shopp Jalandhar bus stand

जालंधर का बस स्टैंड आज इतने घंटे रहेगा बंद

Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : अगर आपका भी आज कहीं जाने का प्लान है तो ध्यान दे आज बस स्टैंड की तरफ जाने वाले लोग जरा संभल कर क्योकि आज जालंधर का बस स्टैंड 4, घंटे के लिए बंद रहेगा क्योकि वहा कर्मचारियों ने हड़ताल की हुई है। पंजाब रोडवेज पनबस एवं PRTC कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन की तरफ से चार घंटे के लिए जालंधर के शहीद ए आजम भगत सिंह इंटर स्टेट बस टर्मिनल को बंद कर दिया जाएगा।

सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक बस स्टैंड के गेट बंद रखे जाएंगे और बस स्टैंड के भीतर से बसों का आवागमन बंद रखा जाएगा। यूनियन सदस्य कच्चे मुलाजिमों को तुरंत पक्का करने, पनबस एवं पीआरटीसी में 10000 बसें शामिल करने और बर्खास्त किए गए मुलाजिमों को तुरंत बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले यूनियन की तरफ से 26 जुलाई को हड़ताल की गई थी और 2 घंटे तक के लिए बस स्टैंड को बंद रखा गया था। बस स्टैंड के बंद हो जाने की वजह से बस स्टैंड परिसर के चारों तरफ यात्रियों का जमावड़ा हो जाएगा और भारी उमस में यात्रियों को गंतव्य तक के लिए बस पकड़ने के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि बस स्टैंड के आसपास अभी से ही ट्रैफिक पुलिस के मुलाजिम नजर आने शुरू हो गए हैं।
यूनियन की प्रदेश इकाई नेता जोगिंद्रपाल व डिपो अध्यक्ष सुखविंदर सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि पिछले दिनों पटियाला में हुई हड़ताल के बाद मंत्री से बात हुई।

इसमें मंत्री ने यूनियन से 10 दिन में प्रस्ताव बनाने को कहा कि सात दिन में कैबिनेट बैठक कर समाधान करेंगे। संघ ने 14 दिन का समय दिया। अब सचिव राज्य परिवहन पंजाब द्वारा सचिवालय में 12 जुलाई को प्रस्ताव रिसीव करवा दिया और निर्णय के अनुसार 26 जुलाई को 14 दिन पूरे हो गए है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कैप्टन साहब की तरह उनके मंत्री भी कर्मचारियों से किए गए वादों को पूरा करने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी दी कि 8 अगस्त तक मांगें न मानी गई तो 9 से 11 अगस्त तक समूह पनबस कर्मी चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री या प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की कोठी का घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार प्राइवेट काे बढ़ावा देने के प्रयास कर रही है, जबकि रोडवेज व पनबस को खत्म करने के प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *