Independence Day: After 6 am

स्वतंत्रता दिवस : 15 अगस्त को सुबह 6 बजे के बाद इन रास्तों पर लग जाएगी पावंदी

Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : पूरे देश के साथ साथ हर प्रदेश और शहर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो पर है। हर किसी के दिल में जनून भरने वाला दिन 15, अगस्त का सबको इंतज़ार रहता है ताई सबकी साहस भरी कहानियां सुनने को मिलती है। इस बार हम अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मन रहे है। जो की हमारे पूरे भारतवासियों के लिए बहुत गर्व की बात है। बात करे जालंधर की तो गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में 15 अगस्त को 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है।

इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट प्लान तैयार कर लिया है और शहर के अलग अलग चौकों से बैरिकेड्स उठाकर स्टेडियम के आसपास के रोड पर लगाए जा रहे हैं ताकि हैवी वाहन उस दिन रोड पर दाखिल न हो पाएं। ट्रैफिक के लिए रूट प्लान तो पिछली बार जैसे ही रहेगा, लेकिन इस बार कुछ पार्किंग पाॅइंट में बदलाव किया जा रहा है ताकि लोगों को स्टेडियम में पहुंचने और अपने वाहन पार्क करने में आसानी हो।


कार पार्किंग के लिए मिल्कबार चौक से मसंद चौक डेरा सतकरतार सड़क के दोनों तरफ, मसंद चौक से गीता मंदिर चौक तक सड़क के दोनों तरफ पार्क करवाया जाएगा। टू व्हीलर सिटी अस्पताल चौक से एपीजे स्कूल तक सड़क के दोनों तरफ पार्क होंगे। अगर शहर में किसी तरह की ट्रैफिक समस्या और स्टेडियम के आसपास परेशानी आती है तो शहरवासी ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 0181-2227296 या 1073 पर संपर्क कर सकते हैं।
सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक वाहनों की स्टेडियम की तरफ आने पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगा दी जाएगी। 15 अगस्त यानि रविवार को बस स्टैंड व शहर से नकोदर-शाहकोट से आने और जाने वाले सभी वाहन बस स्टैंड, समरा चौक, कूल रोड, ट्रैफिक लाइट अर्बन एस्टेट फेज टू, सीटी इंस्टीट्यूट वाया गांव प्रतापपुरा रूट की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे। नकोदर से वडाला चौक, श्री गुरु रविदास चौक रूट पर वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है।

कपूरथला आने और जाने वाले वाहन PAP और करतारपुर के रास्ते का इस्तेमाल करेंगे।
इसलिए सुबह 6, बजे के बाद घर से निकलने से पहले पूरा रास्ता क्लियर कर ले नहीं तो घंटो जाम में फंसना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *