Farmers and laborers, agitated by the lack of lifting,

लिफ्टिंग न होने से भड़के किसानों ,मज़दूरों आढ़तियों ने मंडी के गेट को बंद कर की आवाजाही ठप्प

Latest Punjab

जगराओं,(दिनेश शर्मा ) : एशिया की दूसरी सबसे बड़ी अनाज मंडी जगराओं में पड़ी गेहूं की लिफ्टिंग न होने और बारदाने की कमी के चलते भड़के किसानों मजदूरों एवं आढ़तियों ने मिलकर पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और दानामंडी के मुख्य गेट को बंद कर आवाजाही पूरी तरह ठप्प कर दी । इस मौके मजदूर नेता कवलजीत खन्ना राजपाल बाबा देवराज कुलदीप सहोता की अगुवाई में मंहगी मंडी के मुख्य गेट पर धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि पंजाब सरकार खरीद एजैंसियां ठेकेदार मंडीकरण बोर्ड की नालायकी का असर पूरे प्रदेश में गल्ला मजदूरों किसानों के साथ साथ आढ़तियों को भी भुगतना पड़ रहा है ।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के दावों के बावजूद मंडियों में बारदाने की बहुत ज्यादा कमी है और लिफ्टिंग के मामले में तो सरकारी प्रबन्ध पूरी तरह फेल साबित हुए हैं । उन्होंने कहा सरकार द्वारा लिफ्टिंग 72 घंटे के बीच करने के आदेशों के बावजूद भी 2 सप्ताह तक गेहूं की भरी बोरियां मंडियों में खुले आसमां के नीचे पड़ी हैं और गेहूं की बोरियों को लावारिस पशु और चोर अपना निशाना बना रहे हैं ।

जिसके चलते मंडी में पड़ा गेहूं खराब हो रहा उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सोमवार तक अगर सरकार द्वारा इसका कोई हल न निकाला गया तो जगराओं की मंडी को बंद कर स्थानीय एसडीएम दफ्तर का घेराव किया जाएगा इस मौके भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के महासचिव इंद्रजीत सिंह धालीवाल आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान सुरजीत सिंह कलेर स्वर्णजीत सिंह जगतार सिंह तारी द्वारा भी प्रशासन से इस मामले को पहल के आधार पर हल करने की मांग की गई ।

Total Page Visits: 95 - Today Page Visits: 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *