Due to family trouble, daughter swallows poison

पारिवारिक परेशानी के चलते बेटी नें माँ संग निगला जहर,माँ की मौत,बेटी की हालत गंभीर

Latest Punjab

जगराओं,(दिनेश शर्मा) : सिंधवा थाना के अंतरगत पडती चौंकी गिदडविंडी के गांव सोढीवाल में आर्थिक हालातो से परेशान एक लडकी नें माँ संग घर में ही जहरीली दवा निगल जीवन लीला खत्म करने का प्रयास किया। आस पड़ोस के लोगो की और से माँ बेटी की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें जगराओं के कलियानी अस्पताल भर्ती करवाया गया । जंहा पर माँ ने तो दम तोड दिया जबकि बेटी जिंदगी और मौत की जंग लड रही है।

डाक्टरो के मुताबिक बेटी की हालत भी काफी नाजुक है क्योंकि उसके शरीर के अंदर काफी हद तक जहर फैल चुका है। पुलिस नें एक और जंहा मृतक माँ के केस में धारा 174 की कारवाई कर दी है , वही लडकी नें गल्ती से जहर निगल जाने के ब्यान दर्ज करवाए है। मिली जानकारी के मुताबिक गांव सोढीवाल की 27 वर्षीय मंदीप कौर का 34 वर्षीय भाई गुरप्रीत सिंह आठ वर्ष पहले छत से गिर गया था । जिसके बाद आजतक वो कोमा में ही है और काफी इलाज के बाद बी वो ठीक नही हो पाया। इस दौरान करीब डेढ वर्ष पहले मंदीप कौर के पिता नाजर सिंह की भी बीमारी के चलते मौत हो गई । जिससे घर के आर्थिक हालात काफी कमजोर हुए।

चार दिन पहले मंदीप कौर नें अपनी माँ जसवीर कौर के साथ सुबह घर में ही पडती खेतो में छिडकने वाली जहरीली दवाई निगल ली और आत्महत्या की कोशिश की। गांव के संरपच सहित अन्य लोगो नें माँ बेटी को गंभीर हालात में कलियानी अस्पताल में भर्ती करवाया जंहा दो दिन पहले माँ जसवीर कौर की मौत हो गई जबकि बेटी मंदीप कौर गंभीर हालातो में जिंदगी और मौत की जंग लड रही है।
क्या कहते है डाक्टर और अधिकारी-इस संबधी बातचीत करने पर कलियाणी अस्पताल के डा दीपक कलियाणी का कहना है कि माँ जसवीर कौर की मौत जहरीला पदार्थ निगलने से हुई जबकि उसकी बेटी मंदीप कौर की हालत भी काफी गंभीर है क्योंकि जहर उसके शरीर में फैल चुका है।बातचीत दौरान गिदडविंडी चौंकी के जाच अधिकारी एएसाई तीर्थ सिंह नें बताया कि पुलिस नें माँ जसवीर कौर की मौत के केस में उसके दामाद मोगा के दशमेश नगर में रहने वाले गुरसाहब सिंह के ब्यानो पर धारा 174 की कारवाई की है जबकि मंदीप कौर अभी अस्पताल मे उपचारधीन है।एएसआई तीर्थ सिंह नें बताया कि मंदीप कौर नें ब्यानो में बताया है कि वो गल्ती से घर में पडी जहरीली दवाई निगल गई जिससे उसकी हालत खराब हुई।
फोटो:- कलियाणी अस्पताल में भर्ती मंदीप कौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *