DM-order now be careful not to roam around mask

jalandhar : DM का आदेश अब बिना मास्क घूमने वाले हो जाये सावधान , कटेगा 1000rs का चालान और मौके पर ही करवाना होगा कोरोना टेस्ट

Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : अब बिना मास्क घूमने वालों की खैर नहीं है जिसने जितना बिना मास्क घूमना था घूम लिया। लेकिन अब DM,के आदेश है की जो भी बिना मास्क घूमता दिखा एक हज़ार जुर्माने के साथ मौके पर ही कोरोना का टेस्ट करवाना होगा।
बिना मास्क के बाहर घूमने वालों को अब एक हजार जुर्माना देने के साथ कोविड टेस्ट भी कराना होगा। जिले में लगातार बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए यह सख्ती की जा रही है। जिला मजिस्ट्रेट (DM) घनश्याम थोरी ने कहा कि इस बारे में पुलिस व सेहत विभाग को हिदायत जारी कर दी है कि बिना मास्क वालों के चालान व टेस्टिंग की प्रक्रिया को एक साथ शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए यह अनिवार्य हो गया है कि हम कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंस रखने जैसी सावधानी को नजरअंदाज न करें। उन्होंने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए यही सबसे कारगर तरीका है, जिसे प्रशासन सख्ती से लागू कराएगा।

फोटो : घनश्याम थोरी


नियुक्त किये जायेंगे मॉनीटर व नोडल अफसर :
मैरिज पैलेस, बैंक्वेट हॉल और ऐसी दूसरी जगहों पर भीड़ पर नजर रखने के लिए मॉनीटर व नोडल अफसर नियुक्त कर दिए गए हैं। यहां इंडोर में 100 और आउटडोर में 200 से ज्यादा लोगों को इकट्‌ठा नहीं होने दिया जाएगा। अगर कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा और उन्हें भारी जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना सावधानियों का सख्ती से पालन करें व दूसरों के साथ खुद व अपने परिवार को भी कोरोना से सुरक्षित रखें।


लगातार बढ़ रहे है केस ;
कोरोना से बचाव के लिए सावधानियां बरतनी इसलिए जरूरी है क्योंकि पिछले 20 दिनों में कोरोना के मरीज चार गुना बढ़ चुके हैं। 1 मार्च को कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 527 थी, जो 19 मार्च तक बढ़कर 2023 हो चुकी है। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 22 हजार को पार कर 22,370 पहुंच चुकी है जबकि मौतों की तादाद भी 800 के नजदीक यानी 798 हो चुकी है। मार्च महीने से लगातार कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की गिनती में इजाफा हो रहा है। इसी को देखते हुए अब प्रशासन सख्ती से काम लेगा ताकि ज़िले को सुरक्षित रखा जा सके।

Total Page Visits: 167 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *