Captain Amarinder Singh still angry with

सिद्धू के उठाये मुद्दों से कैप्टन अमरिंदर सिंह अभी भी नाराज ,दिया ये आदेश

Latest Punjab

पंजाब (पंजाब 365 न्यूज़ ) : बड़ी मुश्किल से कांग्रेस में हाई कमान की दखल के बाद अंतर्कलह खत्म हुई थी लेकिन अभी भी कई बातों पर अध्यक्ष और मुख्यमंत्री की शंन्ति न के बराबर बनती है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तल्खी खत्म नहीं हुई है, क्योंकि सिद्धू फिर से उठाए 5 मुद्दों से सीएम नाराज हैं, क्योंकि ये वहीं मुद्दे हैं, जिनके कारण पंजाब कांग्रेस में अंतरकलह हुई थी। कैप्टन ने हाईकमान द्वारा दिए गए 18 नुक्तों पर काम शुरू कर दिया है, वहीं अपने कार्यालय के अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वे सभी 18 नुक्तों पर विशेष रिपोर्ट तैयार करें ताकि ठोस जवाब दिया जा सके।

इस रिपोर्ट में सभी नुक्तों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाए कि कांग्रेस ने 2017 में सत्ता में आने के बाद से किए वादों पर क्या-क्या काम हुआ और जिन मुद्दों पर कांग्रेस में हो-हल्ला हो रहा है, उन पर किस तरह की कार्रवाई हुई। सीएमओ द्वारा तैयार की जाने वाली रिपोर्ट में सरकार के 4 सालों का ब्यौरा होगा कि इन 4 साल में सरकार ने क्या कदम उठाए, जिससे जनता को लाभ मिला। रिपोर्ट में बेअदबी, बेरोजगारी, तस्करी, किसान और कर्मचारियों के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का जिक्र होगा।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत को हाईकमान किसी भी समय पंजाब मामलों के प्रभारी पद से हटाने की तैयारी में है। हालांकि इस संबंध में हरीश रावत भी खुद कह चुके हैं कि उत्तराखंड की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उनके सिर पर है। चूंकि हाईकमान ने सरकार को 18 नुक्तों पर तीव्र गति से काम करने के लिए कहा है, इसलिए सीएमओ द्वारा तैयार की जाने वाली रिपोर्ट जहां हाईकमान को भेजी जाएगी, वहीं यह रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *