Big political change in Punjab

पंजाब में बड़ा सियासी फेरवदल केजरीवाल ने किये बड़े एलान

Latest Punjab

पंजाब (पंजाब 365 न्यूज़ ) : जैसे जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे वैसे राजनितिक पार्टियां लोगो को लुभाने का का कोई भी समय नहीं छोड़ रही है। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Polls 2022) के लिए आम आदमी पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वादा किया कि अगर आम आदमी पार्टी (AAP) की पंजाब में सरकार बनती है तो वहां भी मुफ्त बिजली दी जायेगी।

अपने चंडीगढ़ दौरे से एक दिन पहले AAP नेता ने यह भी दावा किया कि पंजाब में महिलाएं महंगाई से बहुत नाराज हैं। केजरीवाल ने पंजाबी भाषा में किये गए एक ट्वीट में कहा, ‘दिल्ली में हम हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराते हैं। महिलाएं बहुत खुश हैं। पंजाब की महिलाएं भी महंगाई से काफी नाराज हैं। आप सरकार पंजाब में भी मुफ्त बिजली देगी।


80% लोगो का बिल आएगा जीरो :
प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ‘आप की सरकार बनते ही बिजली से जुड़े ये फैसले किए जाएंगे. हमारी सरकार बनी तो पूरे राज्य में 24 घंटे बिजली आएगी, लेकिन बिजली बिल नहीं आएगा.’ केजरीवाल ने कहा, ‘300 यूनिट बिजली मुफ्त करने के
उन्होंने कहा कि इस फैसले से पंजाब की 80 फीसदी जनता को फायदा और बिजली बिल के नाम पर कोई भुगतान नहीं करना होगा. उन्होंने घरेलू बिजली उपभोक्ताओं की बिजली बिल को भी माफ करने का ऐलान किया। उन्होंने अपने घोषणा में कहा कि हम राज्य में लोगों को मुफ्त बिजली देने के साथ ही निर्बाध आपूर्ति भी सुनिश्चित करेंगे।


पंजाब में बिजली बनती है फिर फाई महंगी क्यों :
चंडीगढ़ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ‘पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है. पंजाब में बिजली बनती है, इसके बावजूद सबसे महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? क्योंकि बिजली कंपनी और पंजाब की सरकारी सत्ता में गंदी सांठगांठ है.’


तीन बड़े एलान :


300- यूनिट बिजली मुफ्त


पुराने बिजली बिल माफ़


24,घंटे मिलेगी बिजली लेकिन नहीं आएगा बिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *