As soon as the Sunday market started

jalndhar : संडे बाजार लगते ही ज्योति चौंक में बढ़ी भीड़ ,पुलिस ने हटवाई फड़ियां

Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) :जालंधर का ज्योति चौंक संडे बाजार के लिए बहुत विख्यात है। यहां संडे को मार्किट लगती है यहां हज़ारों की संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए पहुंचते हैं। लेकिन इसी हफ्ते का ये पहला संडे बाजार लगना था और लोगो की भीड़ ने पुलिस को सचेत कर दिया। कल यानी पीछे रविवार जालंधर में ज्योति चौक पर लगने वाले संडे बाजार ने रविवार को पुलिस को खूब दौड़ाया। कोरोना संक्रमण कम होने के बाद प्रशासन ने दुकानें खोलने की छूट दे दी है। हालांकि जब यहां संडे बाजार सजा तो तुरंत थाना डिवीजन 4 की पुलिस वहां पहुंच गई। उन्होंने दुकानदारों को तो कुछ नहीं कहा लेकिन भीड़ जुटती देख आगे लगी फड़ियां को हटवा दिया या फिर पीछे करा दिया। पुलिस ने कहा कि अगर यहां रास्ता संकरा हो गया तो फिर लोग आते-जाते सोशल डिस्टेंस नहीं रख पाएंगे।

संडे बाजार किसी मुसीबत से कम नहीं :
पुलिस के लिए संडे बाजार किसी मुसीबत से कम नहीं। असल में यहां पर बड़ी संख्या में अस्थायी दुकानें सजती हैं, जिनमें खरीददारी के लिए हजारों लोग आते हैं। ऐसे में कहीं शहर में फिर कोरोना संक्रमण न फैल जाए, इसे देखते हुए पुलिस परेशान है। जिला मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में यह तो कहा कि दुकानें खुल सकती हैं लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या इसमें भीड़भाड़ वाले संडे बाजार या सब्जी मंडी लग सकती हैं या नहीं।

थाना डिवीजन 4 के सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने कहा कि दुकानें खोलने के आदेश में संडे बाजार को लेकर स्पष्ट नहीं है। फिर भी यहां भीड़भाड़ न हो और मास्क व सोशल डिस्टेंस जैसी कोरोना सावधानियों का उल्लंघन न हो, इसलिए पुलिस यहां आई है। जो नियमों का पालन नहीं कर रहे, उन्हें चेतावनी दी गई है। आगे से उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *