Again common people upset:

फिर से आम लोग परेशान : अमृतसर के भंडारी पुल किसानों ने लगाया जाम

Latest Punjab

अमृतसर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : काले कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर हरियाणा में हुए लाठीचार्ज पर जगह जगह पर किसान उनका विरोध कर रहे है। की जिन पुलिस वालीं ने किसानों पर लाठीचार्ज किया है उनको ससपेंड किया जाये। कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसानों पर हरियाणा में हुए लाठीचार्ज के विरोध में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने यहां रविवार दोपहर 12 बजे भंडारी पुल पर जाम लगा दिया। किसानों की मांग है कि हरियाणा में धरना देने वाले किसानों पर अत्याचार करने वाले पुलिस अधिकारी सस्पेंड किए जाएं। तीनों कृषि कानूनों को रद किया जाए।

सरकार बिजली एक्ट संशोधित को भी वापस ले और किसानों के ऊपर जितने भी संघर्षों के दौरान मामले दर्ज हुए हैं, वे सभी रद किए जाएं। किसानों का प्रदर्शन अमृतसर तक ही सीमित नहीं है। जालंधर, लुधियाना, पटियाला और बठिंडा में नाराज किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।
आपको बता दें कि हरियाणा के करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज के कारण पूरे पंजाब में किसानों में गुस्सा है।

उन्होंने जगह-जगह धरना प्रदर्शन करके अपना विरोध जाहिर किया है। किसानों ने जालंधर में पीएपी चौक पर धरना देकर दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे ब्लाक कर दिया है। लुधियाना में किसानों लाडोवाल टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया है। किसानों के प्रदर्शन के कारण जालंधर और लुधियाना दोनों स्थानों पर वाहनों की कई किमी लंबी कतार लग गई है। हजारों वाहन फंस गए हैं। परेशान लोग पैदल ही आगे बढ़ने को मजबूर हो गए हैं। पटियाला और बठिंडा से भी किसानों के प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *