corona vaccine injection

VACCINE NEWS : जल्द मिलने वाली है कोरोना वैक्सीन , जानिये कब से शुरू होगा पुरे देश में मॉक ड्रिल

Latest National

दिल्ली (पंजाब 365 न्यूज़): स्वास्थय मंत्रालय के अनुसार देश भर में वैक्सीन के ड्राय रन के लिए  (96000) वैक्सीन लगाने की ट्रेनिंग हुई  है। इस नए साल में वैक्सीन जल्द मिलने की संभावना है , इसके लिए सरकार ने प्रक्रिया भी तेज कर दी है। ताकि ये वैक्सीन जल्द से जल्द लोगो तक पहुंचे।  एक रिपोर्स्ट्स के मुताबिक ये वैक्सीन 2 जनवरी से भारत में इसका ड्राय रन किया जायेगा। स्वास्थय मंत्रालय की गुरुवार  को हुए बैठक में इस पर फैसला हुआ था।  देश में ये दूसरा ड्राय रन होगा (ASSAM ,PUNJAB, AANDHER PARDESH OR, GUJRAT) में ये ड्राय  रन पहले ही सफल हो चूका है

स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक देश भर में वैक्सीन की ड्राय रन के लिए (96000)  वैक्सीनेटर्स की ट्रेनिंग हुए है इसमें से (2360) वेक्सीनेटर्स की ट्रेनिंग नेशनल ट्रैनिग ऑफ़ ट्रेनर्स में हुए है। जबकि (719) ज़िलों के (57000) वैक्सीनेटर्स  को जिल्ला स्तर पर ट्रेनिंग दी गयी है।

एक रिपोर्स्ट के अनुसार एक शहर में तीन जगहों पर हे ड्राय रन किया जा सकता है।  इसमें केरल और महाराष्ट्र अपनी राजधानिओं की वजय दूसरे शहरों में भी ड्राय रन जारी रखवा सकते हैं।

ड्राय रन की प्रक्रिया इसलिए  शुरू की गयी है ताकि ये पता चल सके की जब असल में टीका कारण शुरू होगा तो इसमें कोई परेशानी न हो।  इसलिए ड्राय रन के जरिये पहले ही समस्याओं का पता लगाने की कोशिश की जाएगी ताकि बाद में कोई दिक्कत न आये।

Total Page Visits: 64 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *