regarding role

हरभजन सिंह जिस किरदार में मैं निबंधित था, वह निभाने वाला था: राज सिंह अरोरा

Entertainment National Sports

मुंबई (पंजाब365न्यूज़ ): गिरीश मलिक द्वारा निर्देशित संजय दत्त और नरगिस फाखरी अभिनीत फिल्म ‘तोरबाज़’ में अभिनेता राज सिंह अरोड़ा ने एक क्रिकेट कोच की भूमिका निभाई है। फिल्म में एक सुंदर चित्रण किया गया है कि कैसे क्रिकेट का खेल उन बच्चों के जीवन को बदल देता है जो पहले असामाजिक तत्वों द्वारा आत्मघाती हमलावर होने के लिए लक्षित थे।

राज उस किरदार को निभाते हैं जो पहले हरभजन सिंह द्वारा निबंधित किया गया था। इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए राज ने कहा कि “हरभजन सिंह को फिल्म में क्रिकेट कोच बनना था। मुझे कुछ अन्य किरदार निभाने थे। एक दिन हरभजन की टीम द्वारा प्रोडक्शन टीम को सूचित किया गया कि वह शूटिंग की तारीखों से मुक्त नहीं है। शूट पहले से ही एक विदेशी देश में निर्धारित किया गया था, पुनर्निर्धारण एक बड़ी लागत होती। इसके अलावा, एक नए अभिनेता के ऑडिशन का मतलब भी वीज़ा और अन्य औपचारिकताओं के लिए बहुत सारी कागजी कार्रवाई होगी। उत्पादन टीम में से किसी ने गिरीश सर को सुझाव दिया कि मैं हूं। सिख मूल रूप से और शायद वे चरित्र के लिए मेरा स्क्रीन टेस्ट कर सकते हैं। मुझे बुलाया जा रहा था और चरित्र के बारे में बताया गया था और एक सिख कोच का लुक तैयार करने के लिए 10 दिन का समय दिया गया था, जो एक उत्तर भारतीय लहजे में बोला था। संक्षिप्त विवरण मुझे दिया गया था। भज्जी पा जी की तरह बनो, जिसे मैंने स्वीकार कर लिया। मेरे अंदर – मैं बहुत खुश था क्योंकि मैं टर्बनेटर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। “

राज ने आगे कहा, “10 दिनों के बाद, मुझे एक स्क्रीन टेस्ट में मूल्यांकन किया गया और कोच की भूमिका को चित्रित करने के लिए कहा गया। पूरी टीम हरभजन सर से बहुत प्यार करती थी, ताकि वे मुझे उनसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी करना सीखें।”

स्पिन-गेंदबाजी की छोटी बारीकियां मुझे एक ऑस्ट्रेलियाई कोच ने सिखाई थीं और हम रोजाना छह घंटे तक अभ्यास करते थे। मैंने अपने बचपन के दिनों में किसी और की तरह क्रिकेट खेला है लेकिन कभी नहीं पता था कि एक दिन मुझे स्क्रीन पर क्रिकेट कोच की भूमिका निभाने को मिलेगी। मैं एक सिख परिवार से हूं और मेरे परिवार में हर कोई लंबे बाल (केश) रखता है। मुझे भूमिका के लिए अपनी जड़ों में वापस जाने की खुशी थी। मैं अपनी उंगलियों को प्रीमियर के लिए पार कर रहा हूं और आशा करता हूं कि लोगों को फिल्म के संदेश से प्यार है। ”

राज तेलुगु में ‘SAHASAM’ जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं; ‘डब्ल्यू’ और हिंदी में Indian द ग्रेट इंडियन एस्केप ’और साक्षी तंवर की प्रेम कहानी hi करले तू भी मोहब्बत’ वेब श्रृंखला में उनके किरदार के लिए जानी जाती है। उन्होंने चैनल V के शो ‘मस्तंगी’ में प्रतिपक्षी का भी निबंधन किया।

Total Page Visits: 210 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *