PM Modi and CM Amarinder met,

PM मोदी और CM अमरिंदर की हुई मुलाक़ात ,कृषि कानूनों को रद्द करने का उठाया मुद्दा

Latest National

दिल्ली (पंजाब 365 न्यूज़ ) : तीन कृषि क्नूनों के विरोध में किसान पिछले साल से धरना दे रहे है और वो दिल्ली की सीमाओं को घेरे हुए है। लेकिन कितनी ही मुलाकाते हो गयी लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। इसी के संदर्भ में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। कैप्टन ने पीएम से कृषि सुधार कानून रद्द करने की मांग की।

उन्होंने पीएम को बताया कि किसान आंदोलन से पंजाब की आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं। वहीं, अगले विधानसभा चुनाव के वक्त इससे पंजाब के भीतर सामाजिक सौहार्द भी प्रभावित होने की आशंका है। दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह की सक्रियता भी काफी चर्चा में है। कैप्टन ने गृह मंत्री अमित शाह से भी कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग की, ताकि आंदोलन खत्म हो सके। अब वह अचानक प्रधानमंत्री मोदी से मिल रहे हैं।
उन्होंने मुलाक़ात में कहा की न्होंने कहा कि ये आंदोलन पंजाब और देश के लिए खतरा हो सकता है क्योंकि पाक समर्थित भारत विरोधी ताकतें किसानों की सरकार से नाराजगी का फायदा उठाने की कोशिश कर रही हैं। कैप्टन ने कहा कि इस मामले के स्थायी समाधान करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी किसानों की जायज मांगों पर विचार करें और आंदोलन खत्म करवाएं।


कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री को सौंपे दो पत्र :
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री को 2 पत्र सौंपे हैं। जिनमें कैप्टन ने कृषि सुधार कानूनों की तत्काल समीक्षा और रद्द करने की मांग की। उन्होंने कहा कि इन कानूनों की वजह से किसानों में व्यापक आक्रोश फैला है और वो पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। जिसमें अब तक 400 से ज्यादा किसानों और खेत मजदूरों की जान जा चुकी है।
अब देखना ये होगा की ये मुलाक़ात क्या रंग लाती है अगर कैप्टन की ये मुलाकात रंग ला गयी तो पंजाब में सियासी खेल और गरमा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *