On the complaint of TMC,

TMC,की शिकायत पर इस जगह से PM, मोदी की तस्वीर हटाने के लिए चुनाव आयोग ने दिया आदेश

Latest National

चुनाव आयोग (पंजाब 365 न्यूज़ ) : TMC, की शिकायत करने पर चुनव आयोग ने उन सभी राज्यों से “कोरोना सर्टिफिकेट ” से PM, मोदी की तस्वीर हटाने के आदेश दिए हैं यहां हाल ही में चुनाव होने बाले हैं। चुनाव आयोग के अनुसार जिन राज्यों में चुनावों के कारण अचार संहिता लागु हैं वहां पर PM,मोदी की तस्वीर का इस्लेमाल करना वैक्सीन के ऊपर नहीं किया जा सकता। चुनाव आयोग ने साफ़ साफ़ कहा की ये आचार संहिता का उलंघन होगा।


TMC, ने PM, मोदी की तस्वीर के संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत की थी। इसलिए चुनाव आयोग ने फिर स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा की वह नियमों का अच्छे से पालन करें।


आपको बता दे की अभी पश्चिम बंगाल ,असम , तमिलनाडु ,केरल और पुदूचेरी में हाल ही के कुछ दिनों में चुनाव होने है। इसलिए स्वास्थ्य बिभाग को अब फ़िल्टर का उपयोग करना होगा ताकि इन राज्यों में किसी भी वैक्सीन पर PM, मोदी की तस्वीर न छपे। चुनाव आयोग कुछ प्रावधानों का हवाला देते हुए कहा की सरकारी खर्च पर विज्ञापन लगाने पर भी पावंदी है।

आपको बता दे की ये शिकायत EC, से TMC, ने की थी। यहां भी कुछ दिनों बाद चुनाव हो वहां की वैक्सीन पर PM, मोदी की तस्वीर न छपे। जबकी EC, ने भी किसी व्यक्ति का नाम न लेते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय को कहा की वह अचार संहिता का पालन करे। जबकि अब स्वास्थ्य विभाग को भी इस स्वंध में फ़िल्टर का उपयोग करके 4, राज्यों और एक केन्देर शासित प्रदेश में कोरोना वैक्सीन पर से PM, की तस्वीर हटानी होगी।

Total Page Visits: 144 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *