LPG की तत्काल सेवा शुरू करने का नया प्लान , एक घंटे से भी पहले पहुंचेगा गैस सिलेंडर आपके घर , जानिये कैसे

Latest National

नई दिल्ली (पंजाब 365 न्यूज़) : जब आप (LPG) गैस सिलेंडर बुक  करवाते हैं तो आपको चार पांच दिन का इंतज़ार करना पड़ता है।  लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं है।  सरकारी तेल कंपनी इंडियन आयल ने तत्काल सेवा शुरू करने का प्लान बनाया है।  जिसके अनुसार सिर्फ आप  आधे घंटे में गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकते है।  मतलब की जिस दिन आप बुकिंग करवाएंगे उसी दिन आपको जैसा सिलेंडर की डिलीवरी हो जाएगी। ये सेवा हर राज्य में शुरू की जाएगी।

सरकारी तेल कम्पनी ने बताया की इस प्रोजेक्ट पर अभी काम चल रहा ही जल्द ही ये सेवा शुरू कर दी जाएगी। इस सेवा के मुताबिक IOC- हर राज्य में से एक शहर या जिला चुनेगा , फिर वह पर इस सेवा को शुरू करेगी।  इस सेवाके तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 30-45- मिनट में गैस सिलेंडर उपब्ध करवाएगी।

कंपनी ने बताया की ये सेवा 1- फरवरी से शुरू होगी।  IOC- ने बताया की इस से हमारी पर्तिस्पर्धा बाली कम्पैनियन से हमे अलग पहचान मिलेगी।  कम्पनी ने बताया की ये सेवा जल्द  से जल्द शुरू करने की योजना है इस पर   सभी मिलकर कोशिश में लगे हुए हिन् की 1- फरवरी तक ये सेवा शुरू की जा सके।

आपको बता दे की इस सर्विस के लिए ग्राहकों को एक्स्ट्रा चार्ज भी देना पड़ेगा।  कितना चार्ज देना पड़ेगा इस पर फिलहाल अभी चर्चा चल रही है।  जल्द ही इस चार्ज  के बारे में  ग्राहकों को जानकारी दे दी जाएगी।

इस समय IOC- इंडेन ब्रांड से अपने ग्रहकों को गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाती है।  इस समय देश में 28-करोड़  LPG- ग्राहक हैं , जिसमें से 14- करोड़ ग्राहक इंडेन गैस का इस्तेमाल करते हैं।

Total Page Visits: 125 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *