children were given drops of this thing

महाराष्ट्र : लापरवाही की हद की पार , बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स की जगह पिला दी इस चीज़ की बूंदे

Crime National

यवतमाल  (पंजाब365न्यूज़ ) : महाराष्ट्र में एक लापरवाही का मामला सामने आया है। घोर लापरवाही के चलते महाराष्ट्र के यवतमाल ज़िले के एक गाँव में 12- बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स की जहह हैंड सैनेटाइज़र के ड्रॉप्स पीला दिए। पोलियो  अभियान के चलते    बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स की जगह सैनिटिज़ेर की ड्रॉप्स दे दी गयी। 

जिसके चलते   देर रात को बच्चों को उल्टी और स्वास्थ्य संबंधी शिकायत होने लगी। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में बताया की ज़िले में एक अधिकारी ने कहा की प्रभावित  बच्चों को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। बच्चों की उम्र 5- साल से कम बताई जा रही है। तीन स्वास्थ्य कर्मिओं के खिलाफ इस तरह की लापरवाही के खिलाफ कारवाई की जाएगी। 

आपको  बता दे की पोलियो अभियान के चलते रविवार को 1-से 5- साल के 2000- से ज्यादा बच्चे  अपने माता पिता के पोलियो ड्रॉप्स लेने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे।

ये घटना रविवार की है लेकिन प्रशासन को इसकी जानकारी सोमवार को मिली। इस घटना से जुड़े तीन कर्मचारी – एक स्वास्थ्य कर्मी , एक डॉक्टर , और एक आशा वर्कर को निलंबित किया जायेगा। 

अब सवाल ये है की कब तब सरकारी अस्पतालों के कर्मचारी इस तरह की गलतियां करते रहेंगे और कब तक आम नागरिक ऐसी गलतिओं की सज़ा भुगतता रहेगा।  सरकार को ऐसे लोगो के खिआफ़ सख्त कदम उठाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *