Know Bengal, Assam, Tamil Nadu, Puducherry and Kerala

बंगाल ,असम ,तमिलनाडु ,पुडुचेरी और केरल जानिए किस राज्य में बनी किसकी सरकार

Latest National

चुनावी नतीजे (पंजाब 365 न्यूज़ ) : 2, मई का सबको बहुत बेसब्री से इंतज़ार था। क्योकि कल ही वो दिन था जब पांच राज्यों के चुनावी नतीजे घोषित किये जाने थे। और सबकी नज़रे बंगाल के चुनावी नतीजे पर टिकी हुई थी की वहां कौन बाज़ी मरता है। क्योकि BJP और TMC ने इन चुनावों में अपनी जान तक लगा दी थी दोनों ही पार्टिओं ने बहुत मेहनत की थी इन चुनावों में। जबकि शुरुआती नतीजों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन ने सबको हैरान भी किया जबकि कांग्रेस के फ्लॉप शो से भी कोई बंचित नहीं रहा है।

शुरुआती रुझानों में BJP, और TMC, की टक्कर देखने को मिली ,लेकिन जैसे जैसे वक़्त बीतता गया TMC, ने पनि हैट्रिक जीत दर्ज की। तृणमूल कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की है लेकिन BJP, 80, तक भी नहीं पहुंच पाई। जबकि तमिलनाडु में DMK,गठबन्धन ,जबकि केरल में लेफ्ट गठबंधन ने बाज़ी मार ली है। जबकि आसाम में NDA, ने अपनी जीत दर्ज की है।


जबकि बंगाल में TMC, की वापसी हुई है लेकिन ममता अपनी ही सीट नहीं बचा पाई। मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी को भाजपा में शामिल हुए सुबेन्दु अधिकारी ने नंदीग्राम में हरा दिया है। भाजपा ने भी इन चुनावों में अपना दम दिखाया है। अपनी ही सीट से हारी ममता बैनर्जी। लेकिन ममता ने कहा की ये बंगाल के लोगो और लोकतंत्र की जीत है। बंगल ने अपनी बेटी को ही चुना है। TMC, की जीत की ख़ुशी में लोगो ने जमकर मिठाइयां बांटी ढोल बजाए झूम के रंग लगा के नाचे।
जबकि आसाम में कांग्रेस का सपना भी टूटा है आसाम में BJP, ने बाज़ी मरी है।


जबकि तमिलनाडु में स्टालिन का चमत्कार भी देखने को मिला है। तमिलनाडु में DMK, ने एक दशक के बाद सत्ता हासिल की है।
TMC, की हैट्रिक जीत पर उनको बधाई देने वालों का ताँता लग गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पश्चिम बंगाल में TMC, की शानदार जीत पर मुख्यमंत्री मनता बैनर्जी को बधाई दी और कहा की COVID-19, महामारी से जीत में केंद्र की और से राजयसरकार को हर सम्भव सहयोग प्रदान किया जायेगा।
और साथ में ही PM,नरेंद्र मोदी ने BJP, के समर्थन के लिए बंगाल के भाई बहनो का धन्यवाद भी किया है।

Total Page Visits: 104 - Today Page Visits: 4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *