vrdhan-pic

GOOD NEWS : स्वास्थय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर किया बड़ा एलान

Latest National

नयी दिल्ली (पंजाब 365 न्यूज़):   भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं। कोरोना वैक्सीन की तैयारिओं का ज़ायज़ा लेने के लिए आज देश भर में कोरोना VACCINE ड्राय रन किया जा रहा है। इस खास मौके पर केंद्रीय स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बड़ा एलान किया है।  उन्होंने कहा की देशभर में हर भारतीय को कोरोना वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी।

आपको बताते चले की केंद्रीय स्वास्थय और परिवार कल्याण मंत्रालय सभी राज्यों और केंद्र  शासित प्रदेशों के  कुल (116) ज़िलों में से (259)जगहों पर आज कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन कर रहा है। केंद्रीय स्वास्थय मंत्री हर्षवर्धन ने खुद दिल्ली के (GTB) अस्पताल जाकर वैक्सीन के ड्राय रन का खुद जायज़ा लिया।

(GTB) अस्पताल से बाहर आकर केंद्रीय स्वास्थय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा की , मई लोगो से अपील करता हूँ के वह अफवाहों पर धयान न दे वैक्सीन की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है।  इसी प्रकार जब पोलियो की वैक्सीन दी जानी थी तब भी लोगो ने बहुत अफवाहें फैलाई थी लेकिन तब भी लोगो  ने अफवाहों पर ध्यान   ना देते हुए  पोलियो का  टीका लगवाया   और आज भारत पोलियो मुक्त है।

क्या है ड्राय रन: पहले चार  रज्यों में ड्राय रन सफलतापूर्वक  किया जा चूका है।  आज सभी राज्य और केंद्र शासित  प्रदेश ड्राय रन कर रहे हैं।  इसमें सब कुछ वैसे ही किया जायेगा जैसा VACCINATION  के दौरान किया जायेगा।  बस  इसमे असली टीका नहीं होगा। इसमें उन सभी चीज़ों की जाँच की जाएगी की लोग कमरे में कैसे इंतज़ार करेंगे और (covid app)  में डाटा कैसे दर्ज़ किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *