Created golden history: After 37 years, BJP's victory in the power of UP

रचा स्वर्णिम इतिहास :37 सालों बाद UP की सत्ता में लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की जीत

Latest National

उत्तर प्रदेश ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में भभकती हुई आग की लपटें अब जाकर कुछ कम होती दिखाई दे रही है। तमाम पार्टियों के चुनावी परिणाम से पहले ही अपनी जीत के विजय स्तंभ गाढ़ने की परिभाषा को भाजपा ने उखाड़ फेंका है। बीते पांच वर्षों में जहाँ विकास कार्य करने के बजाए विपरीत पार्टियाँ भाजपा की टांग खिंचाई करने में व्यस्त थीं, भाजपा जनता का दिल जीतने के अवसरों पर दिन-रात काम करती रही, जिसका परिणाम आज पूरे प्रदेश के सामने है, जो कि अपने आप में एक ऐतिहासिक जीत है।

प्रदेश में पांच वर्ष पूर्व मचे गुंडाराज का हाहाकार हो या सदियों से न्याय के लिए चींखती विरासतों को उनका अधिकार दिलाने की जिद, शायद ही ऐसा कोई क्षेत्र होगा, जिसमें हर हद तक काम करने की ललक भाजपा सरकार में नाकाम रही हो। इसी का सबब है कि 37 वर्षों के इतिहास में पहली बार कोई पार्टी प्रचंड बहुमतों के साथ दोबारा सत्ता में आने में कामियाब हो सकी है। इस बात को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी स्वीकारा है, जिसकी शुभकामनाएँ मनोहर लाल के साथ ही कई नेताओं ने स्वदेसी मंच, कू पर भर-भरकर दी हैं।

पोस्ट के माध्यम से उन्होंने कहा है:

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 37 सालों बाद उत्तर प्रदेश की सत्ता में लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ जीत दर्ज कर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने इतिहास रचा है।
इसके साथ ही देवभूमि उत्तराखंड और मणिपुर की जनता ने भी एक बार फिर से भाजपा की ‘सबका साथ-सबका विकास’ की नीति पर जीत की मुहर लगाई और गोवा में बीजेपी को सर्वाधिक सीटों पर जिताने का काम किया है।

https://www.kooapp.com/koo/manoharlalbjp/43f31fa3-11ed-4883-93f7-4216c37ece01

उत्तर प्रदेश के सिंहासन के राजा योगी आदित्यनाथ ने इस प्रचंड जीत पर कर्मठ कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा है:

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 में प्रचंड विजय की प्रतिबद्ध, कर्मठ व जुझारू कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई।

यह विजय ‘सेवा ही संगठन’ की भावना को आत्मसात कर आपके द्वारा की गई अविराम जनसेवा का प्रतिफल है।

आपको कोटिशः धन्यवाद!

https://www.kooapp.com/koo/myogiadityanath/0a034ab9-9822-4262-9ca2-56d2ecf70998

भाजपा को मिली इस बड़ी जीत के बाद यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह की छोटी बहू और भाजपा नेता अपर्णा यादव अपनी बेटी के साथ योगी आदित्‍यनाथ से मिलने पहुँचीं और राज तिलक कर उन्हें जीत की बधाई दी। इसके साथ ही वे कू करते हुए कहती हैं:

दिल पर भगवा प्रेम छाया है,
जय श्री राम 🙏🏻
@myogiadityanath @BJP4UP

https://www.kooapp.com/koo/iamaparnayadav/f8acb9a0-bad2-4841-b490-d397aee053ed

वहीं सपा को ट्रोल करते हुए कार्टूनिस्ट कीर्तिश भट्ट ने कू पर बेहद दिलचस्प कार्टून शेयर करते हुए कहा है:

अनुमान और परिणाम

upelectionresults #upelection2022, #bjp #yogiadityanath #akhileshyaddav #samajwadiparty #cartoon

https://www.kooapp.com/koo/Kirtishbhat/c6f02033-b0c5-4f37-aef3-c2c263e81c74

नतीजे कुछ यूँ हैं कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में से चार राज्यों पर भाजपा की मोहर लग चुकी है। राजनीतिक भाषा में कहा जाता है कि दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर जाता है, कहने का अर्थ यह है कि इतिहास की मानें, तो लखनऊ यानी उत्तर प्रदेश की जीत लोकसभा के नतीजों पर जरूर असर करती है। बाकि समझदार को इशारा काफी..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *