big news: Ravi Shankar Prasad's big announcement,

big news : रविशंकर प्रसाद का बड़ा एलान , आरक्षण को लेकर कही ये बड़ी बात

Latest National

नई दिल्ली (पंजाब 365 न्यूज़ ): केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राजयसभा में अनुसूचित जाति को लेकर बड़ा व्यान दिया है। उन्होंने कहा की इस्लाम और ईसाई धर्म में शामिल होने वाले दलितों को अब आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। साथ ही उन्होंने ये बात भी साफ़ साफ़ कह दी की जो लोग धर्म परिवर्तन करते है ऐसे लोग अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट से संसदीय या विधानसभा चुनाव भी नहीं लड़ सकेंगे।
आपको बता दे की राजयसभा में BJP – के सदस्य GVL, नरसिम्हा राव ने कानून मंत्री से धर्म परिवर्तन करने वालों को लेकर सवाल किया था। इस पर प्रसाद ने सीधा सवाल किया की जिन लोगो ने धमर परिवर्तन किया है वो अनुसूचित जातिओं के लिए आरक्षित सीटों पर चुनाव लड़ सकते है की नहीं।
इस पर प्रसाद ने कहा की जिन लोगो ने हिन्दू , सिख और वौद्ध धर्म अपनाया है वे अनुसूचित जातिओं के लिए आरक्षित सीट पर चुनावव लड़ सकते हैं।
रविशंकर प्रसाद ने सविधान के पैरा 3, का हवाला देते हुए कहा की इसके तहत कोई भी व्यक्ति , जो हिन्दू ,सिख , बौद्ध के अलावा किसी धर्म का दावा करता है तो उस इंसान को अनुसूचित जाति का सदस्य नहीं माना जायेगा। साथ ही कानून मंत्री ने ये बात भी साफ़ कर दी की प्रतिनिधित्व कानून में कोई भी संशोधन को लेकर कानून पास नहीं किया गया है।

सदन में उन्होने सोशल पलटफोर्म को भी चेतावनी देते हुए कहा की ,linkdin,whatsapp,फेसबुक , अगर इन में से कोई भी कुछ गलत करता है तो इनके खिलाफ करवाई होगी। उन्होंने कहा की ये सभी भारत में काम करते हैं इन सोशल साइट्स के यहां करोड़ों फॉलोवर्स हैं। यहां पैसे कमाते है लेकिन इन इनके साथ साथ भारतीय कानूनों का पालन भी करना होगा।

Total Page Visits: 88 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *