Assam: Very rare deer seen in Kaziranga

असम : काजीरंगा में दिखा अति दुर्लभ हिरन ,जिसे देख कर लोग पड़ गए हैरत में

Latest National

असम ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : काजीरंगा का नाम सुनते ही आपके ज़हन में काजीरंगा के जानवर ख्याल में आने लग पड़ते होंगे। क्योकि ये पार्क देशभर में काफी मशहूर है। लेकिन आज काजीरंगा का पार्क सफ़ेद हिरन को लेकर सुर्खियां बटोर रहा है। इस सफ़ेद हिरन की तस्वीर एक प्रकृति प्रेमी ने ली है। जो बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है। सफ़ेद हिरन की तस्वीर देखते ही लोग हैरत में पड़ गए सब यही पूछते रह गए की सच में सफ़ेद हिरन होता है क्योकि हमारे देश में आम टूर पर भूरे रंग के ही हितं पाए जाते है। यही वजह है की हिरन लोहो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

IFS अधिकारी ने की थी शेयर :
आपको बता दे की ये तस्वीर IFS, अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्वीटर पर शेयर कर के बताया की ” काजीरंगा नेशनल पार्क ” में दुर्लभ सफ़ेद हिरन हॉग देखा गया है। और बताय की इस फोटो को जयंत कुँअर सरमा ने क्लिक किया है।


आपको बता दे की प्रकृति प्रेमी और सरंक्षणवादी लोगो के बीच इस हिरन को देखने की लालसा पैदा हो गयी है इसलिए इस हिरन की एक झलक पाने के लिए लोग काजीरंगा पार्क आ रहे है।

ये हिरन कुछ दिन पहले ही पार्क इ देखा गया था और ये वाकई हिरणों के साथ ही घूमता फिरता है और घास चरता है।
आपको बता दे की ये हिरन की कोई अलग प्रजाति नहीं है ये इसका सफ़ेद रंग जीन के बदलाव की वजह से हुआ है और पूरी तरह जेनेटिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *