BANK STRIKE 15, 16

15-16- मार्च को बैंक कर्मचारी यूनियन का हड़ताल का एलान निजीकरण से नाराज़ होकर लिया ये फैसला

Latest National

पटना (पंजाब 365 न्यूज़ ) : बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक यूनियन वालों ने बैंक हड़ताल की तैयारी कर दी है। बैंकों ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल का एलान किया है। इसके तहत इसी महीने फरवरी में राजधानी और ज़िला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन किये जायेंगे। आपको बता दे की बगत में मंत्री निर्मल सीतारमण ने सार्वजनिक बैंकों के निजीकरण करने की घोषणा की थी।
निजीकरण का विरोध कर रहे आल इंडिया बैंक के एम्प्लोयी एसोसिएशन के महासचिव CH वेंकटचलम इस पर अपना विरोध जताया है। उन्होंने कल बैठक कर इस पर निर्णय लिया है की वित्त मंत्री और सरकार के निर्णय का विरोध किया जायेगा कल की बैठक के दौरान बैंकों के निजीकरण को लेकर चर्चा की गयी और तय किया गया की जो ये सरकार ने फैसला लिया है वो बैंक कर्मचारियों के खिलाफ है।

आपको बता दे की AIBOC- के महासचिव ने बजट पर चर्चा करते हुए कहा की ,15-16- को बैंक हड़ताल करना हमने तय कर लिया है। साथ ही बैठक में बैड बैंक की स्थापना , LIC- में विनिवेश , एक साधारण बीमा कम्पनी का निजीकरण , बीमा क्षेत्र में 74% तक FDI- पर चर्चा की गयी। इसे लेकर भी यूनियन ने अपना विरोध जताया है। उन्होंने कहा की ये कर्मचारिओं के हित्तों के खिलाफ है।

Total Page Visits: 85 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *