A massive fire in a multi-storey building on Kolkata

कोलकाता स्ट्रेंड रोड में एक बहुमंज़िला इमारत में लगी भीषण आग , जो वहां के लोगो के लिए बन गयी काल

Latest National

कोलकाता (पंजाब 365 न्यूज़ ) : कोलकत के स्ट्रेंड रोड इलाके के पास सोमवार की संधया को एक बहुमंज़िला इमारत में भयानक आग लग गयी जिसके कारण आग से झुल्स कर 9, लोगों की मौत हो गयी है।
आपको बता दे की मरने बालों में रेलवे के अधिकारी दमकल और पुलिस के अधिकारी भी शामिल है। बताया जा रहा है की बहुमंज़िला इमारत में आग शाम को 6:10, मिनट के आसपास लगी थी। पुलिस ने सुचना दी की इस इमारत में रेलवे के कार्यलय है। आग बुझाने के लिए मौके पर 15, फायर ब्रिगेड भेजे गए हैं। सुचना है की आग लगने से पहले इमारत में बहुत ज़ोर से धमाका हुआ था।
मौके पर पहुंची ममता बैनर्जी :
वहीँ CM,ममता बैनर्जी ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायज़ा लिया है। CM ममता बैनर्जी ने घटना पर दुःख व्यक्त किया है और मृतकों के परिवार को मुआबज़े का एलान भी किया है। उन्होंने कहा की प्रतेक मृतक के परिजन को 10,लाख रूपए और एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।


प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी हादसे पर दुःख जताया है। PM, ने कहा की PM, रिलीफ फण्ड से मृतकों के परिजनों को 2-2, लाख रूपए का मुआबजा दिया जायेगा और घयलों को 50, हजार का मुआबजा दिया जायेगा।

आपको बता दे की पोल्स ने साथ लगते रोड पर ट्रैफिक रोक दिया है और पूरी इमारत को खाली करा दिया गया है। पुलिस ने बताया की अभी बिल्डिंग में आग कैसे लगी इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है। इस बिल्डिग के ग्राउंड फ्लोर पर एक “कंप्यूटराइज्ड टिकट बुकिंग सेण्टर ” था। आग लगने की घटना के बाद पूर्वी रेलवे के सभी जोन में टिकेटों की ऑनलाइन बुकिंग रोक दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *