AFEMINA MISS INDIA

2020- तेलंगाना की मानसा वाराणसी बनी मिस इंडिया

Latest National

मुंबई (पंजाब 365 न्यूज़ ) : मुंबई में 10- फरवरी 2021- को मिस इंडिया का 2020- का ग्रैंड फिनाले आयोजित किया गया था। इस साल के टॉप 3- में जगह बनाने बाली रही है मानसा वाराणसी , मान्या सिंह , और मनिका शोकंद। वहीँ तेलंगाना की मानसा वाराणसी को मिस इंडिया 2020- का ताज पहनाया गया। मानिका शोकंद फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया रही तो वहीँ मान्य सिंह फेमिना मिस इंडिया 2020- की रनर – अप रही। शो के दौरान सभी कंटेस्टेंट बहुत उत्साहित नज़र आ रहे थे।
आपक बता दे की मानसा वाराणसी की उम्र अभी 23- साल है और मानसा हैदराबाद की रहने बाली है। मिस तेलंगाना की विजेता भी मानसा रह चुकी है। मानसा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।


पुस्तकों, संगीत और योग से लेकर उनके विविध हित हैं। मिस इंडिया के अनुसार, बड़े होने के दौरान, मानसा एक शर्मीली बच्ची थी और इसके बजाय भरतनाट्यम और संगीत के माध्यम से खुद को व्यक्त करना पसंद करती थी। अपने स्वयं के अनुभवों के साथ मिलकर इन कला रूपों ने उन्हें जिज्ञासा और साहस पर सबसे महत्वपूर्ण सबक सिखाया है। मिस इंडिया 2020 की विजेता अपनी माँ, दादी और छोटी बहन को अपने जीवन के तीन सबसे प्रभावशाली लोगों में पाती है। अपने जीवन में महिलाओं के अलावा, वह प्रियंका चोपड़ा से प्रेरित हैं, जो मिस वर्ल्ड 2000 पेजेंट की विजेता भी हैं।

एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा, “सभी सौंदर्य रानियों में से, प्रियंका चोपड़ा वास्तव में मेरे लिए सबसे बेस्ट हैं क्योंकि वह एक खोजकर्ता हैं – उन्होंने हमेशा अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए चुना है और विभिन्न स्थानों में अपना स्थान बनाया है – संगीत, फिल्में, उद्यमशीलता, सामाजिक काम और सूची आगे बढ़ती है। इसके अलावा, एक शर्मीले बच्चे के रूप में, जिसने खुद को सुनने की कोशिश की, यह उसकी बहुमुखी प्रतिभा और ताकत है जिससे मैं प्रेरणा लेता हूं। “
मानसा वाराणसी को बुधवार रात मिस इंडिया 2020 पेजेंट के विजेता का ताज पहनाया गया। मिस इंडिया 2019 की विजेता, राजस्थान की सुमन रतन सिंह राव ने एक भावनात्मक क्षण में मानसा को मिस इंडिया 2020 का ताज पहनाया।
इस बीच, हरियाणा की मनिका श्योकंद को मिस ग्रैंड इंडिया 2020 और उत्तर प्रदेश की मान्या सिंह को मिस इंडिया 2020 की उपविजेता घोषित किया गया।

जूरी पैनल :
मिस इंडिया जूरी पैनल में नेहा धूपिया, चित्रांगदा सिंह, पुलकित सम्राट और प्रसिद्ध डिजाइनर जोड़ी फाल्गुनी और शेन पीक जैसे कलाकार शामिल थे।

जैसे ही मानसा का ताज पहनाया गया, लोगों को होश आया और उस महिला के बारे में और जानना चाहा जो दिसंबर 2021 में 70 वें मिस वर्ल्ड पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। मानसा का जन्म हैदराबाद में हुआ था और यह एक वित्तीय सूचना विनिमय विश्लेषक है।

पेजेंट के शुरुआती दौर का नेतृत्व मिस वर्ल्ड एशिया 2019 सुमन राव ने किया था।

VLCC फेमिना मिस इंडिया 2020 को सेपोरा और रोपोसो द्वारा सह-संचालित किया गया था।

कलर्स टीवी चैनल पर 28 फरवरी को ग्रैंड फिनाले का प्रसारण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *