100 complete farmers agitation today,

किसान आंदोलन के आज पुरे हुए 100, दिन आज करेंगे 5,घंटे की नाकाबंदी ,जाने क्यों लिया “Black day “मानाने का फैसला

Latest National

100 days complete (पंजाब 365 न्यूज़ ) : कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के विरोध का आज 100वा दिन है। आज किसान KMP, की 5, घंटे के लिए नाकाबंदी करेंगे और साथ में ही “BLACK-DAY” भी मनायेंगे। आज सुबह 11, से 4, बजे तक किसान आज जाम करेंगे। आज किसान अपने घरों पर काले झंडे गाकर और हाथों पर काली पट्टीबांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। और टोल प्लाजा को भी मुक्त करवायंगे।
किन जगहों का होगा जाम :
किसानों ने अपने विरोध को आज फिर से तेज़ करते हुए डासना ,दुहाई ,बागपत ,दादरी ,ग्रेटर नॉएडा पर जाम किया जायेगा। आपको बता दे की किसान काली पट्टियां बांध कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। कृषि कानूनों के विरोध के कारण दिल्ली सीमाओं की तस्वीर ही पूरी तरह बदल गयी है।

क्या कहना है किसान मोर्चा का :
संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है की दिल्ली पुलिस की नाइंसाफिओं का आज हमे फिर से सामना करना है। किसान यूनियन का कहना है की बुधवार रात को महिलाओं का एक समूह सिंधु से रकावगंज गुरूद्वारे में रात बिताने के लिए गया था दिल्ली पुलिस ने इसलिए उनको रस्ते में रोक दिया क्यूंकि उनकी गाडी पर किसान यूनियन और श्री निसान साहिब का झंडा लगा था। उनकी गाडी को दिल्ली पुलिस ने वह्रि रिंग रोड चेक पोस्ट के पास ही रोक दिया था। संयुक्त मोर्चा ने बताया की उनकी गाडी से झंडे उतारने के लिए कहा गया। जब उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो उनक हिरासत में ले लिया गया। इस घटना में 2, साल की एक बच्ची भी शामिल थी। जिसका नाम यश्मी कौर है।

क्या कहा राकेश टिकैत ने :
आज किसान आंदोलन के 100, दिन पुरे हो गए हैं। इसके सबंध में राकेश टिकैत ने कहा की जबतक सरकार बात नहीं मानती हमारा आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा। हमारी तैयारी लम्बी है।

देश के इतिहास में पहली बार कोई आंदोलन इतना लम्बा चला है और पता नहीं कब तक चलेगा । देश के इतिहास में इस आंदोलन का नाम दर्ज़ होगा। देखने वाली बात तो ये है की इस आंदोलन में ना तो सरकार झुकी है अभी तक न ही किसान। दोनों ही अपनी अपनी जगह अड़े हुए है। देखना ये होगा के कब इस किसान आंदोलन का हल निकलता है।

सरकार और किसानों के बीच कितनी ही बार बातचीत हो चुकी है लेकिन सब बेनतीजा की निकली है।

Total Page Visits: 126 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *