This time the bronze medal has come but in the next Olympics

इस बार ब्रान्ज मैडल आया है लेकिन अगले ओलंपिक में देश को गोल्ड मैडल मिलेगा

International Latest National Sports

Tokyo Olympics 2020 (पंजाब 365 न्यूज़ ) : वीरवार को हुए हॉकी मैच पर पुरे भारत की नज़र थी। भारतीय टीम ने 41, साल बाद इतिहास रच दिया। भारतीय टीम को हॉकी में ब्रॉन्ज़ मैडल मिला है। इसके साथ ही पूरे देश के साथ जालंधर के हॉकी खिलाड़ियों के घर पर भी खुशी का माहौल है। हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत के जालंधर स्थित मिट्‌ठापुर स्थित घर में बधाई देने वालों की तांता लग गया। इस दौरान सभी ने मनप्रीत की माता मनजीत कौर और पिता रविंदर सिंह को बधाई दी। इस दौरान वहां खूब आतिशबाजी की गई और परिवार के मेंबरों ने प्रशंसकों के साथ मिलकर ढोल की थाप पर भंगड़ा भी डाला।


जर्मनी के खिलाफ आखिरी वक्त तक दिल की धड़कने रोकने वाले सेमीफाइनल मैच में 41 साल बाद भारत ओलिंपिक्स में पदक पर कब्जा किया है। भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया। किसी भी जीत में पूरी टीम का हाथ रहता है लेकिन इस जीत के हीरो बने हैं पांच पंजाबी। सिमरनजीत सिंह, हार्दिक सिंह, हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह और गुरजंट सिंह। जी हां इन्हीं खिलाड़ियों ने भारत की ओर से पांच गोल करके देश को एक बार फिर हॉकी के शिखर पर पहुंचाया है।


वहीं, ओलंपियन प्रगट सिंह की आंखों में इस जीत के बाद आंसू छलक उठे। 1980 में भारतीय हॉकी टीम ने ओलिंपिक में गोल्ड जीता था। इसके 41 साल बाद भारत को फिर ओलिंपिक का मेडल मिला है। प्रगट सिंह ने कहा कि यह बहुत खुशी व भावुकता का पल है। उन्होंने कहा कि यह सही वक्त है, जब हमें नए खिलाड़ी तैयार करने के लिए ग्रासरूट पर मेहनत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश की करीब सवा सौ करोड़ की आबादी में हमें अब बैस्ट खिलाड़ी तैयार करने होंगे।


प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि ये एक ऐतिहासिक दिन है। ये दिन हर भारतीय के जेहन में हमेशा मौजूद रहेगा। टीम इंडिया को ब्रॉन्ज घर लाने के लिए बधाई। उन्होंने हमारे देश के युवाओं को नई उम्मीद दी है। भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *