There is a lot of ruckus on this hymn of CM Channi:

CM चन्नी के इस व्यान पर हो रहा है जम कर बबाल : चन्नी ने दी अपने व्यान पर अजीबोगरीब सफाई

Latest National Punjab

लुधियाना ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : पंजाब में चुनाव का समय बहुत कम रह गया है लेकिन व्यानबाज़ी में कोई भी पीछे नहीं है। कल भी चन्नी ने कुछ ऐसा व्यान दे दिया की पुरे पंजाब के साथ UP,और दिल्ली में सियासत गरमा गयी। आपको बता दे की CM,चन्नी ने जो भी व्यान दिया वो पंजाब के बाहर किसी को भी पसंद नहीं आया। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के UP, बिहार और दिल्ली के लोगों को “भइये ” कहने और पंजाब में न घुसने देने के बयान ने तूल पकड़ लिया है। शिरोमणि अकाली दल (बादल) के उपाध्यक्ष डा. दलजीत सिंह चीमा ने चुनाव आयोग से इस मामले का संज्ञान लेकर चन्नी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।


आपको बता दे की ये व्यान उस वक़्त दिया गया जब UP,में रहने वाली प्रियंका बाड्रा भी उनके साथ थी लेकिन उन्होंने रोकने की बजाए CM,चन्नी के इस व्यान पर तालियां बजानी शुरू कर दी। CM,ने यह बयान रूपनगर में कांग्रेस उम्मीदवार बरिंदर सिंह ढिल्लों के पक्ष में प्रचार करने आईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी में दिया। प्रियंका ने अपने संबोधन में कहा था कि पंजाब मेरा ससुराल है और जो लोग बाहर से आकर पंजाबियों को पंजाबियत की बात समझाते हैं, आप उन्हें सिखा दीजिए कि पंजाबियत क्या है। इसके तुरंत बाद चन्नी ने प्रियंका से माइक लेकर कहा, ‘ओ बाई पंजाबियां दी नूंह है बीबी प्रियंका गांधी। साडी पंजाबण है पंजाबियां दी बहू है। इस लई तगड़े होके इक्क पासे हो जाओ पंजाबियो। ऐ जेहड़े UP दे, बिहार दे अते दिल्ली दे भइये आके इत्थे राज करना चांहदे ने, इत्थे वड़ण नहीं देणे ’।


करेंगे प्रियंका का विरोध :

चन्नी के भाषण के दौरान और इसके बाद प्रियंका मुस्कुराती रहीं, उन्होंने खूब तालियां भी बजाईं। फिर प्रियंका ने माइक पकड़कर कहा, ‘मुङो खुशी है कि मेरे बच्चों में पंजाबी खून है। सब मिलकर पूरे देश को दिखाएंगे कि नई राजनीति यहां से शुरू होगी।’ पूर्वांचल बहुल क्षेत्र ग्यासपुरा के पीपल चौक पर चन्नी का पुतला जलाया गया। पूर्वांचली समाज के नेता चंद्रभान चौहान ने कहा कि चन्नी दिमागी तौर पर दिवालिया हो गए हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली वालों को गाली देने से पहले उन्हें सोचना चाहिए। जिस मंच पर बयान दिया गया वहां उत्तर प्रदेश की रहने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा मौजूद थीं और हंस-हंसकर तालियां बजा रही थीं, यह इंसानियत के नाम पर धब्बा है। चुनाव में कांग्रेस का विरोध किया जाएगा। छठ पूजा समिति के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने कहा कि वीरवार को प्रियंका के राहों रोड पर होने वाले कार्यक्रम में उन्हें काले झंडे दिखाकर विरोध किया जाएगा।


चन्नी ने दी ये सफाई :
चन्नी के व्यान पर जैसे ही राजनीती गरमाई CM,चन्नी एकदम से पलट गए। चन्नी ने कहा कि उन्होंने सिर्फ आम आदमी पार्टी वालों के लिए कहा था। प्रवासी तो हमारे साथ जन्मों से जुड़े हुए हैं। यह देश एक गुलदस्ता है। कोई कहीं भी आ-जा सकता है। मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।


केजरीवाल ने भी किया पलटवार :

चन्नी के इस बयान पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कड़ा पलटवार किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर ऐसा है तो प्रियंका गांधी भी तो उत्तर प्रदेश से हैं। उन्हें चरणजीत चन्नी क्या कहेंगे। वह भी तो ‘भइया’ हुई।

बसपा सुप्रीमों ने कहा ऐसा व्यान शर्मनाक :
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, ‘पंजाब के कांग्रेसी सीएम ने शीर्ष नेतृत्व की मौजूदगी में यूपी व बिहार के लोगों का जिस प्रकार से अपमान किया है वह अति शर्मनाक है। ऐसे में इन दोनों राज्यों के लोग कांग्रेस को पंजाब व यूपी में भी हो रहे विधानसभा आम चुनाव में जरूर सबक सिखाएं।’

अपमानजनक टिप्पणी करवाने वाले कौन :अनुराग

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया कि चन्नी यूपी व बिहार के लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं और प्रियंका तालियां बजा रही हैं.. खुशी मना रही हैं। ठीक से पहचानिए, ये वही लोग हैं जो भारत की अखंडता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहे हैं।

गलती से कांग्रेस जीती तो बिहारियों को होगी मुश्किल : सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी बोले, ‘प्रियंका की उपस्थिति में यह बयान शर्मनाक है। बिहारियों की बदौलत ही पंजाब के खेतों में हरियाली है, फैक्टियों से धुआं उठता है। गलती से यदि कांग्रेस पंजाब में जीती तो बिहारियों के लिए वहां मुश्किल खड़ी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *