महाराष्ट्र के अस्पताल में भयानक हादसा

Latest National

भंडारा (पंजाब 365 न्यूज़)  : महाराष्ट्र के भंडारा के जिला  में एक दुखद घटना सामने आई है।  भंडारा अस्पताल में आग लगने से (10) नवजात बच्चों  की मौत हो गयी।  ये घटना शुक्रवार रात लगभग दो बजे घटित हुई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट माना जा रहा है । जानकारी के अनुसार , रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सात बच्चओं को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।  वार्ड में कुल (17) बच्चे मौजूद थे। बच्चों  की दर्दनाक मौत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

 वहीं राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव  ठकरे ने  हादसे की जाँच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा की हम (7) शिशुओं की जान बचने में सफल रहे हैं। 

जिन बच्चों   की अभी मुठिया भी नहीं खुली थी उनकी आँखे बंद हो गयी।  उस वार्ड में बच्चों   की उम्र (1-3) महीने के बीच थी।  शार्ट सर्किट की वजह नवजात बचे झुलस गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी।  देर रात नर्स को इस बात की जानकारी सबसे पहले लगी थी।  नर्स को वार्ड में धुआं निकलता दिखा था।  जिसके बाद हादसे का पता चला।  जब तक नर्स और हस्पताल का स्टाफ वहां पहुंचे तब तक बहुत देर हो गयी थी। तब तक 10 बच्चों   की जान चली गयी थी।  बच्चों   के माँ बाप का रो – रो कर बुरा हाल है।

इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करके कहा ” महाराष्ट्र के भंडारा में हुए अग्नि  हादसे में शिशुओं की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा दुःख हुआ है।  इस ह्रदय  विदारक घटना में अपनी संतानों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। “

PM  मोदी ने ट्वीट करके  कहा की ” महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली घटना हुई है  , हमने कई बहुमूल्य नौज़वान  जिंदगिओं को खो दिया  । “

Total Page Visits: 70 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *