PM Modi to address election rally in Jalandhar

सुरक्षा में चूक के बाद आज फिर जालंधर में चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे PM मोदी

Latest Punjab

जालंधर ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : आज PM मोदी फिर से पंजाब के जालंधर में रैली के लिए आ रहे हैं। पिछली बार सुरक्षा चूक होने के कारण pm,मोदी वापिस चले गए थे। लेकिन तब pm, ने कहा था की मैंने रैली रद्द नहीं की है बो बात सच साबित हुई PM मोदी आज फिर एक बार जालंधर में रैली को सम्बोधित करेंगे । देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को शहर में आएंगे इस दौरान वह दोपहर 2 बजे PAP में होने वाली चुनावी रैली के दौरान संबोधित करेंगे। जिसे लेकर ना केवल भाजपा नेताओं ने बल्कि प्रशासन द्वारा भी व्यापक स्तर पर प्रबंध किए गए हैं। इसके लिए पिछले कई दिनों से प्रशासन द्वारा तैयारियों का दौर जारी था। वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जिले का रूट डायवर्ट किया गया है।
आपको बता दे की इसके लिए PAP में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। PM मोदी की रैली दोपहर दो बजे शुरू होगी। वहीं पुलिस प्रशासन चौकस है। PM हेलीकाप्टर से यहां पहुंचेंगे, लेकिन रैली के मद्देनजर वैकल्पिक मार्ग पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चार दिन से सुरक्षा, स्टेज, टेंट और पंडाल लगाने की तैयारियां चल रही थी। रविवार को केंद्रीय मंत्री एवं पंजाब के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने रैली के लिए बनाई गई संचालन समिति के प्रमुख एवं पूर्व मेयर सुनील ज्योति के साथ तैयारियों का जायजा लिया था। केंद्रीय मंत्री ने कार्यकर्ताओं और आम जनता के लिए बनाए पंडाल को भी देखा और मंच की तैयारी भी देखी। उन्होंने सुरक्षा प्रबंधों का भी जायजा लिया। रैली में करीब 40-50 हजार लोगों के लिए व्यवस्था की गई है।
इससे पहले वह वर्चुअल रैली कर चुके हैं। वह 16 फरवरी को पठानकोट और 17 फरवरी को अबोहर में भी रैली करेंगे।
जानकारी के अनुसार पुलिस ने सीआईडी को भी ऐसे संदिग्धों पर नजर रखने का निर्देश जारी किया है, जो पीएम दौरे के दौरान किसी तरह का खलल डालने की कोशिश कर सकते हैं। दूसरी तरफ संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे का राज्य भर में विरोध करने का एलान कर दिया है। भारतीय किसान यूनियन, राजेवाल की जिला इकाई के मुख्य वक्ता जत्थेदार कश्मीर सिंह जंडियाला ने कहा कि पीएम के पंजाब पहुंचने पर उनका घेराव किया जाएगा।

पीएम के इस दौरे की गंभीरता इस बात से आंकी जा सकती है कि सरकारी, प्राइवेट व सेना के अस्पताल को तैयार करने के अलावा सरकारी व प्राइवेट हाईटेक एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। आदमपुर एयरपोर्ट, पीएपी कैंपस व रैली स्थल पर कुल 11 मेडिकल टीमें तैनात की जाएंगी। छह टीमें एडवांस लाइफ सपोर्ट उपकरणों व एंबुलेंस के साथ होंगी। इसके अलावा दो टीमें रैली स्थल पर तैनात होंगी। इस टीम में हड्डी रोग विशेषज्ञ, मेडिकल स्पेशलिस्ट व एनस्थीसिया के छह-छह व तीन पैथोलाजिस्ट के अलावा सिविल अस्पताल व जिले के स्वास्थ्य केंद्रों के डॉक्टर शामिल हैं। एक टीम आदमपुर एयरपोर्ट पर तैनात रहेगी।

आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए एयरफोर्स अस्पताल आदमपुर, सेना का अस्पताल जालंधर छावनी तथा जौहल मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल में विभाग की ओर से व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए तैनात की जाने वाली टीमों के साथ ए पॉजिटिव ब्लड के छह यूनिट तैयार कर लिए है।


बता दें कि पीएम मोदी 5 जनवरी को फिरोजपुर में बीजेपी की होने वाली रैली में नहीं जा पाए थे. खराब मौसम को इसकी वजह बताया गया था. साथ ही, रास्ते में किसानों ने उनका काफिला भी रोक दिया था, जिसके बाद पीएम की सुरक्षा में चूका बड़ा सियासी विवाद खड़ा हो गया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा चूक की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा ​​की अध्यक्षता में 12 जनवरी को समिति गठित की और इसे पीएम की सुरक्षा में… बड़ी चूक करार दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *