Nitin Gadkari made a big announcement in Parliament,

संसद में किया नितिन गडकरी ने बड़ा एलान ,1,साल में खत्म कर दिए जांयेंगे सारे टोल प्लाजा ,हाईवे पर ये ट्रैकर करेगा काम

Latest National

नई दिल्ली ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने टोल प्लाजा को लेकर बड़ा एलान किया है। पिछले कल यानी गुरुवार को संसद में कहा की अगले एक साल में सभी टोल प्लाज़ा खत्म कर दिए जायेंगे। इसका मतलब ये नहीं की टोल टैक्स ही खत्म कर दिया जायेगा । जबकि अब गाड़ियों में “GPS, system” लगाया जायेगा जिसके जरिये ही भुगतान किया जायेगा। सरकार अगले एक साल में टोल प्लाज़ा खत्म करने की योजना बना रही है।
कैमरा लेगा फोटो :
नितिन गडकरी ने कहा की सरकार ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिसमे आप हाईवे पर यहाँ से चढ़ेंगे , वहां GPS की मदद से कैमरा आपकी फोटो लेगा यहाँ आप हाईवे से उतरेंगे वहाँ की फोटो लेगा , इस तरह लोगों को उतनी ही दुरी का टोल चुकाना होगा जितनी दुरी तय की होगी।

सांसद कुंबर दानिश अली ने उठाया था मुद्दा:
दरअसल अमरोहा से BSP, सांसद कुंबर दानिश अली ने गढ़ मुक्तेश्वर के पास सड़क पर नगर निगम की सीमा में टोल प्लाजा होने का मुद्दा उठाया था। इसी पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा की पिछली सरकार के सड़क परियोजनाओं के ठेके में थोड़ी और मलाई डालने के लिए कई ऐसे टोल पलाज़ा बनाये गए जो नगर की सीमा पर है ये निश्चित तोर पर गलत है और अन्याय करने वाला है।


सरकार का नया प्लान :
* एक साल में हटाए जायेंगे सभी टोल प्लाजा
* नई व्यवस्था के तहत हाईवे पर लगेंगे GPS,ट्रैकर
* उतना ही टोल चूकना पड़ेगा जितना सफर करना है
* टोल प्लाजा पर लगने बाले जाम से मिलेगी राहत
* जबकि नेशनल हाईवे पर “Fastag’ की सुविधा पहले से है लागु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *