Manjali Manch honored 5 women*

मनांजलि मंच ने किया 5 महिलाओं को सम्मानित : जानिए इसकी खासियत

Latest Lifestyle Punjab

चंडीगढ़ ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : S S फाउंडेशन द्वारा संचालित, राष्ट्रीय संवेदनाओं को समर्पित मनांजलि मंच ने 12 फरवरी का दिन प्रति वर्ष की भाँति, प्रेम दिवस के रूप में कुछ इस प्रकार मनाया कि जिन बेटियों को माता-पिता ने कड़ी मेहनत करके पढ़ाया उन पांच बेटियों की माताओं को सम्मानित किया।

इस सम्मान स्वरूप में उन्हें संस्था की संस्थापिका कवयित्री श्रीमती संतोष गर्ग, महासचिव डॉ सुनैना बंसल व मंच की सदस्य सुश्री प्रिशा ने तिलक लगाकर श्रीफल, अंग- वस्त्र, फल- फूल, कंबल व 11 सौ रुपए की राशि भेंट की। इन में से गुरलीन और विनायिका के पिता मैकेनिक का कार्य करते हैं। विनायिका बी एड कर रही है और गुरलीन एम बी बी एस में दाखिला ले रही है। उनकी माएँ कहती हैं कि कड़ी मेहनत करके बच्चों को पढ़ाया है।  


पूनम, मंजू , शोभा तीनों की माताएं घरों में काम करती हैं। इनकी बेटियां प्लस वन में पढ़ रही हैं उनका कहना है कि वह अपनी बेटियों का भविष्य खराब नहीं होने देंगी। यदि सहायता मिलेगी तो और भी आगे  पढ़ाएंगे। 
उल्लेखनीय है कि मनांजलि मंच ने 12 फरवरी 2017 में इस दिवस को ‘राष्ट्रीय प्रेम दिवस’ मनाने की घोषणा की थी। तब से ले कर अब तक किसी न किसी रूप में मनाया जाता है। पिछले वर्ष भी कोरोना के दिनों में मंच ने राष्ट्र के 61 रचनाकारों को सम्मानित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *