LATEST NEWS : मथुरा श्रीकृष्ण जन्म भूमि विवाद , इलाहाबाद हाइकोर्ट में अहम् सुनबाई आज

Latest National

मथुरा (पंजाब 365 न्यूज़):   मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद के विववाद में आज दोपहर जिला ज़ज़ की  कोर्ट में सुनबाई होगी।  सिविल कोर्ट के ज़ज़ ने भगवान की तरफ से एक वकील की याचिका को मंजूरी नहीं दी थी।

बता दे की हिन्दू पक्ष श्रीकृष्ण जन्म स्थान से शाही ईदगाह मस्जिद का  अवैध कब्ज़ा हटवाने और उसके (1337) एकड़ भूमि के स्वामित्त्व को उसे वापिस सौंपने की मांग कर रहा है। हिन्दू पक्ष का कहना है की यही पर कंस की कारगार भी थी ,यहां पर श्रीकृष्ण का भव्य मंदिर होता था।

दरसल श्रीकृष्ण विराजमान और शाही मस्जिद , ईदगाह को हटाने के लिए रंजना अग्निहोत्री सहित ६ बकीलों की और से दायर की गई याचिका को अपर जिला ज़ज़ /(FTC) द्वितीय छाया शर्मा ने खरिज कर दिया था।  इसी आदेश को भक्तो की और से अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन , हरी शंकर जैन , करुणेश शुक्ल , और पंकज कुमार वर्मा ने जिलाजज साधना रानी ठाकुर की अदालत में चुनौती दी है।

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर दाखिल याचिका पर इलाहाबाद हाइकोर्ट  में आज सुनवाई होगी , सुप्रीम कोर्ट के वकील महक माहेश्वरी की और से दाखिल की गई याचिका की सुनवाई चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली डिवीज़न बेंच करेगी।  याचिका में शाही ईदगाह मस्जिद को हिन्दुओं को सौंपने की मांग की गई है। ताकि उस जगह पर फिर से मंदिर का निर्माण किया जा सके।  इतना ही नहीं याचिका के निपटारे तक जन्माष्टमी के कुछ दिन ईदगाह मस्जिद के अंदर हिन्दुओं को पूजा अर्चना की इज़ाज़त की मांग की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *