Job fair is being organized today,

आज हो रहा है रोजगार मेले का आयोजन ,नौकरी के इच्छुक पहुंचे यहां

Jobs Latest Punjab

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़ ) : पंजाब में बेरोजगारी को दौर करने के लिए आज का रोजगार मेला शुरू हो गया है। पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही घर-घर नौकरी मुहिम के तहत 27 अगस्त को जिला रोजगार कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन सुबह 10 बजे से होगा। जिसमें कई नामी कंपनियां युवाओं को नौकरी की पेशकश करेगी। इसके साथ ही बेरोजगार युवक व युवतियों को कारोबार करने को लेकर भी जानकारी दी जाएगी।युवाओं को ज्यादा से ज्यादा नौकरियां देने के लिए अब एसडीएम और बीडीपीओ अपने-अपने क्षेत्रों में 9 से 17 सितंबर तक 7वें मेगा रोजगार मेले के दौरान बेरोजगार नौजवानों को 15000 से अधिक नौकरियों की पेशकश करेंगे। इस संबंध में डीसी घनश्याम थोरी ने जिला प्रशासकीय काॅम्प्लेक्स में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। उन्होंने समूह अधिकारियों को ग्रामीण लोगों के लिए अधिक से अधिक नौकरियों के अवसर को विश्वसनीय बनाने के लिए कहा।
‘घर-घर रोजगार मिशन’ के तहत शुक्रवार को जिला रोजगार ब्यूरो में रोजगार मेला लगाया जाएगा। सुबह 10 बजे शुरू होने वाले इस मेले में 7 कंपनियां प्लेसमैडस, एजाईल फ्यूचर, एनआईआईटी लिमटिड, स्टार हेल्थ इंश्योरेंस, एयरटेल, रीबलिस्स और आईसीआईसीआई फाउंडेशन बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए भाग लेंगी।

डिप्टी डायरेक्टर जसवंत राय ने बताया कि इस मेले में 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन और आईटीआई (फिटर, डीजल मैकेनिक) शैक्षिक योग्यता रखने वाले युवा रोजगार हासिल करने के लिए हिस्सा ले सकते हैं। युवा नौकरी के लिए विभाग की वेबसाइट
www.pgrkam.com पर रजिस्टर करें। डिप्टी डायरेक्टर ने कहा कि ज्यादा जानकारी के लिए युवा दफ्तर के के हेल्पलाइन नंबर 90569-20100 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

9 सितंबर को गुरु नानक काॅलेज नकोदर, 10 सितंबर को जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो जालंधर, 13 सितंबर को सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट शाहपुर, 15 सितंबर को जनता काॅलेज करतारपुर और 17 सितंबर को बीडीपीओ दफ्तर भोगपुर में रोजगार मेले लगाए जाएंगे। उन्होंने सिविल सर्जन को प्राइवेट अस्पतालों के साथ विचार-विमर्श करने और उनको अपेक्षित कर्मचारियों की सूची तैयार करने के लिए कहा, ताकि बेरोजगार नौजवानों को और ज्यादा मौके प्रदान किए जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *