IPL 2021- जानिए कब कहाँ और कब लगेगी खिलाड़ियों की बोली

Latest National Sports

IPL 2021 (पंजाब 365 न्यूज़)   :  आईपीएल  हमेशा से लोगो के दिलो पर राज करता है। आईपीएल मैचों का लोग बेसब्री से इंतज़ार भी करते है। IPL- के खिलाडियों की नीलामी को लेकर दर्शक हमेशा से रोमांचित रहते हिन्।   तो लीजिये आपका इंतेज़ार हो गया खत्म। आईपीएल लो 14- साल कब हो गए पता भी नहीं चला।  आईपीएल के 13- सीजन हो चुके हैं । IPL- भारत में एक पेशेवर 20-20- क्रिकेट लीग है, जो आमतौर पर हर साल मार्च और मई के बीच आठ टीमों द्वारा भारत के आठ अलग-अलग शहरों या राज्यों का प्रतिनिधित्व करती है। इस लीग की स्थापना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2007 में की थी।

इस बार 14-वे सीजन के खिलाडियों की नीलामी 18- फरवरी से चेन्नई में होगी।  िपल२०२१ के लिए खिलाडियों की नीलामी की प्रक्रिया 18- फरवरी से चेन्नई में शुरू होने जा रही है। IPL- गवर्निंग कॉउंसलिंग ने ट्वीटर कर इसकी जानकारी दी है। इस से पहले सभी फ्रेंचाइयों ने रीटेन और रिलीज़ जारी करने बाले खिलाडियों की सूचि जारी कर दी है। चेन्नई भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों की मेजबानी करेगा।  दूसरा टेस्ट मैच 17- फरवरी को खत्म होगा और इसे अगले ही दिन IPL- के  खिलाड़ियों की नीलामी होगी।

इस बार मिनी नीलामी के लिए चेन्नई को चुना गया है।  बेहद मुमकिन है की की ये मेगा T-20- इस बार भारत में ही आयोजित की जाएगी। क्योकि इस बार भरत टूर्नामेंट के आयोजन  के लिए पहली पसंद ही जबकि UAE- को दूसरे ऑप्शन के   रूप में रखा गया है।

बता दे की खिलाडियों को रिटेन करने  की आखरी तारीख 20- जनवरी थी जबकि 4- फरवरी तक खिलाडियों का टेन्डिंग विंडो जारी रहेगा।

टीमों से रिलीज़ किये गए खिलाडियों में से ऑस्ट्रेलिया के  राजस्थन रॉयल्स के STEEV- SMITH-  , किंग्स 11-पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *