In view of possible third wave of Corona, focus on

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनज़र जैसलमेर में ऎहतियाती उपायों पर फोकस

Latest National

जिला कलक्टर की पहल पर सऊदी अरब की सोलर कंपनी अल्फनार का अनुकरणीय योगदान,

जैसलमेर को भेंट किए अत्याधुनिक तकनीक से परिपूर्ण ऑक्सीजन उपकरण

जैसलमेर,(पंजाब 365 न्यूज़ ) :कोरोना की संभावित तीसरी लहर की स्थिति में संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के मद्देनज़र जैसलमेर जिला प्रशासन के निर्देशन में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित तमाम संबंधित विभागों एवं एजेंसियों द्वारा प्रभावी ऎहतियाती उपायों को मजबूती से सुनिश्चित किया जा रहा है। इसे लेकर व्यापक स्तर पर कवायद की जा रही है।

जिला कलक्टर आशीष मोदी की पहल पर सऊदी अरब की सोलर कंपनी अल्फनार की ओर से सोमवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री में आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में कोरोना की संभावित तीसरी लहर में कोविड प्रभावितों के ईलाज के लिए अत्याधुनिक तकनीक युक्त ऑक्सीजनदायी महत्वपूर्ण उपकरण भेंट किए गए।

ये उपकरण अल्फनार के निदेशक मोहम्मद इरफान, लैण्ड मैनेजर मनमोहन मिश्रा एवं बिजनैस डवलपमेंट मैनेजर हनी तिवारी ने जिला कलक्टर आशीष मोदी को भेंट किए। इनमें 50 ऑक्सीमीटर तथा 20 ऑक्सी कंसंट्रेटर शामिल हैं।

इस दौरान विविड रिन्यूअल एनर्जी (वीआरपीएल) के राजस्थान हैड संजय शर्मा, कॉरपोरेट हैड मोनिल माथुर, कॉरपोरेट मैनेजर राहुल व्यास, प्रोजेक्ट मैनेजर ओ.पी. जोशी, हेमन्त शर्मा, कपिल पुरोहित आदि उपस्थित थे।

अल्फनार के निदेशक मोहम्मद. इरफान ने इन उपकरणों की क्रियाविधि और उपयोगिता आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. जे.आर. पंवार ने इन यंत्रों का संचालन कर जानकारी ली और इन्हें उपयोगी बताया।

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने इन सभी अत्याधुनिक उपकरणों की जानकारी ली और ऑक्सीजन उत्पादन का डेमो देखा तथा इन उपकरणों को उपयोगी बताते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय अधिकारियों को इनके बेहतर इस्तेमाल के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने चिकित्सा सेवाओं में मददगार इन उपकरणों को उपलब्ध कराने के लिए अल्फनार कंपनी का आभार जताया और कहा कि मानवता की सेवा की दिशा में कंपनी का यह योगदान अनुकरणीय एवं सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *