LATEST NEWS : कोरोना महामारी के बीच सरकार ने किया बड़ा एलान , बनाये कोरोना मॉड्यूल ऐप्प और जीते एक करोड़ का इनाम

Latest National

जालंधर (पंजाब 365 न्यूज़):   कोरोना वैक्सीन की अच्छी  खबरों के बीच सरकार ने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है। सुचना प्रधौगिकी मंत्रालय तथा स्वास्थय परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वैक्सीन नेटवर्क सिस्टम को मजबूत करने के लिए नए एप्प “CoWIN ”  को लॉन्च करने का एलान किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा  है की पुरे देश में कोरोना वैक्सीन के वितरण के लिए प्रभावी ढंग से योजना बनाई जा रही है।  भारत के इनोवेटर्स ने कोरोना के खिलाफ बहुत विशेष भूमिका निभाई है। मैं  भारत के इनोवेटर्स और स्टार्टअप को भारत भर में कोरोना टीकाकरण से बाहर महत्वपूर्ण रोल के लिए CoWIN मंच को मजबूत करने के लिए आमंत्रित करता हूँ।

भारत में 23 DECMBER से https//meitystartuphub.in पर पंजीकरण प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। 15 जनबरी तक सभी प्रतिभागी आवेदन कर सकते है। एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस टॉप 5 को दिया जायेगा। ताकि वे प्रभावशाली होने की पुष्टि कर  सके । हर शॉर्टलिस्ट किये गए प्रतिभागी को 2 लाख जितने का मौका मिलेगा। जो दो टॉप होंगे उनको 40 और 20 लाख से नवाज़ा जायेगा।

मॉड्यूल : CoWIN एप्प में 5 MODUAL है  जिनमे

1 .प्रशासनिक मॉड्यूल

2.दूसरा रजिस्ट्रेशन मॉड्यूल,

3.VACCINATION मॉड्यूल,

4.लाभान्बित स्वीकृति मॉड्यूल और

5.पांचवा रिपोर्ट मॉड्यूल शामिल है

  जिसमें वैक्सीन के लिए सेशन का निर्धारण होगा और टीका लगवाने वाले लोगो को नोटिफिकेशन भेजा जायेगा। रजिस्ट्रशन मॉड्यूल में लोग खुद भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Total Page Visits: 56 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *