sachin will play criket again

Good news : क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, फिर से खेलेंगे सचिन तेंदुलकर

Latest Sports

क्रिकेट न्यूज़  (पंजाब 365 न्यूज़) : क्रिकेट का नाम आये  और सचिन का नाम न आये ऐसा तो कभी हो नहीं सकता।  जब भी कोई क्रिकेट की बात करेगा सचिन एक ऐसा नाम है जो सभी के दिल  दिमाग में हमेशा ताज़ा रहता है।सचिन तेंदुलकर को भारत तो क्या विदेशों में भी चाहने वाले लाखों हैं।  सबके दिलों पर राज़ करने बाले सचिन तेंदुलकर और क्रिकेट जगत के महान खिलाडी एक बार फिर से मैदान में उतरेंगे क्योकि छत्तीसगढ़ सरकार ने रोड सेफ्टी वर्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट को हरी झंडी दे दी है। यह टूर्नामेंट 2-मार्च से 21- मार्च के बीच छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेला जायेगा। 

सचिन  तेंदुलकर का पुरा  नाम सचिन रमेश तेंदुलकर है। इनका जन्म  24 अप्रैल, 1973, बॉम्बे ,(मुंबई) में हुआ था। सचिन तेंदुलकर शिक्षा योग्यता 10 वीं पास है। उन्होंने किसी भी कॉलेज से स्नातक नहीं किया है ।  बह    एक भारतीय पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने भारतीय राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में काम किया। उन्हें क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 2012 में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक (एक पारी में 100 रन) बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने।

दो प्रारूपों एकदिवसीय और टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने से, मास्टर ब्लास्टर ने खेल में सबसे अधिक शतकों का रिकॉर्ड भी बनाया है। यहाँ महान महापुरूषों के कुछ शब्द हैं जो साबित करते हैं कि उन्हें “क्रिकेट का भगवान” क्यों कहा जाता है।

  हर्षा भोगले ने कहा था की , “अगर सचिन अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो भारत अच्छी नींद लेता है”

क्रिकेट जगत के दो मशहूर और महान नाम सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा एक बार फिर से नेक काम के लिए एकदूसरे के खिलाफ मैच खेलते नज़र आएंगे।  ये दोनों चैंपियन और दिग्गज खिलाडी एक दूसरे के खिलाफ 7- मार्च को मैच खेलेंगे। गुरुवार को जारी सीरीज के कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट में कुल 11- मैच होंगे।

इस सीरीज इ भारत , ऑस्ट्रेलिया , श्रीलंका , बेस्टइंडीज़  ,और दक्षिण अफ्रीका के कुछ बड़े क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगे।  जिसमे सचिन तेंदुलकर , वीरेंद्र  सहवाग , युवराज सिंह , ज़ाहिर खान ,ब्रायन लारा , शिवनारायण चंद्रपाल ,ब्रेट ली , ब्रेट हाज ,जोंटी रोडस , मुरलीधरन , तिलकरत्ने दिलशान और अजंता मेंडिस शामिल है।

सचिन तेंदुलकर पहले मुकाबले में बेस्टइंडीज़ के दिग्गज ब्रायन लारा की टीम के खिलाफ 7- मार्च को उनकी टीम के खिलाफ मैच खेलने  उतरेंगे । ये मैच मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जायेगा।

Total Page Visits: 261 - Today Page Visits: 1

2 thoughts on “Good news : क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, फिर से खेलेंगे सचिन तेंदुलकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *