Deep Sidhu: Friends raised questions on death:

दीप सिद्धू : दोस्तों ने उठाए मौत पर सवाल : हादसे में मौत हुई है या फिर साजिश के तहत हत्या

Crime Latest Punjab

पंजाब ( पंजाब 365 न्यूज़ ) : दीप सिद्धू इस इस दुनिया को छोड़कर हमेशा के लिए जा चुके है लेकिन उनकी मौत पर उठ रहे है कई सवाल। उनके चाहने वालों ने उनकी मौत पर ही कई सवाल उठा दिए है। पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत के बाद उनके पैतृक गांव उदेकरण में शोक की लहर है। गांव के हर व्यक्ति की आंखें नम हैं। हर कोई दीप की मौत से भावुक है। दीप सिद्धू अब उनके बीच नहीं रहे, यह यकीन करने को कोई तैयार नहीं है। बता दें कि दीप सिद्धू के पिता सुरजीत सिंह की पहले ही मौत हो चुकी है। वह पेशे से वकील थे। अब उनके जवान बेटे की अचानक मौत ने ग्रामीणों को झकझोर कर रख दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि एक न एक दिन तो सभी को इस दुनिया को अलविदा कहना है, मगर दीप सिद्धू का इतनी कम उम्र में जाना किसी ने सोचा नहीं था। दीप सिद्धू के गांव में सन्नाटा पसरा है। हर व्यक्ति की जुबान पर दीप सिद्धू की चर्चा है। दूसरी तरह हरियाणा के सोनीपत जिले में केएमपी एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में हुई पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की मौत को लेकर पुलिस ने जांच तेज कर दी है। पुलिस ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए क्राइम सीन को भी दोहराया है। साथ ही एफएसएल की टीम को बुलाकर सबूत जुटाए हैं। क्राइम सिन के मुताबिक ट्रक चल रहा था और पीछे से ट्रक में टक्कर लगी है। मौके पर क्राइम सीन टीम ने 25 से 30 मीटर के स्पीड मार्क नोट किए हैं। वहीं अस्पताल में पहुंचे दीप सिद्धू के साथियों ने उनकी मौत पर सवाल उठाने हुए स्वतंत्र एजेंसी से जांच की मांग की है। एसपी ने मामले में ठोस कार्रवाई करने की बात कही है।
मंगलवार को हादसे के समय दीप सिद्धू सफेद कलर की स्कॉर्पियो में सवार थे। अभी ऐसा माना जा रहा है कि उनकी SUV की स्पीड 100 से 120 किमी प्रति घंटा रही होगी। क्योंकि इस टक्कर में ट्रक का चैसिस पूरी तरह डैमेज है और उसके टायर फट गए हैं। वहीं, ट्रक धीमी रफ्तार से चल रहा था. दरअसल, ट्रक कोयले से लदा हुआ था और टोल के पास थोड़ी चढ़ाई है, जिस कारण माना जा रहा है कि ट्रक की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा होगी।

ऐसे हुई थी सनी देओल से दोस्ती :
दीप सिद्धू ने कभी अभिनय के क्षेत्र में आने के बारे में नहीं सोचा था। वह आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे। मगर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था जो उन्हें मुंबई ले गई। दीप सिद्धू ने मुंबई में सात-आठ वर्ष लंबा संघर्ष किया। मुंबई जाकर मॉडलिंग से शुरुआत की। इसी दौरान अभिनेता सनी देयोल के साथ ट्रैक्टर का एक विज्ञापन मिला। बाद में दीप सिद्धू व सनी देयोल में गहरी दोस्ती हो गई थी।

फिल्म अभिनेता और किसान आंदोलन में एक प्रमुख व्यक्ति दीप सिद्धू का लुधियाना के थरिके श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। दीप सिद्धू की अंतिम विदाई के मौके पर सभी की आंखें नम हो गई। मौके पर हजारों की संख्या में युवा मौजूद रहे। जो हाथों में दीप सिद्धू की तस्वीर लेकर पहुंचे। संस्कार की प्रक्रिया पूरी होने तक “दीप सिद्धू अमर रहे’ के नारे लगाए गए। मौके पर अकाली दल अमृतसर के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान, हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष बलजीत सिंह दादूवाल, फिल्म अभिनेता करतार चीमा समेत गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
हत्या के एंगल से भी होगी केस की जांच :
दीप सिद्धू किसान आंदोलन के दौरान काफी सुर्खियों में रहे थे। पिछले साल 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा मामले में उन्हें आरोपी बनाया गया था। इस केस‌ में दीप सिद्धू की गिरफ्तारी भी हुई थी। वहीं अब जब डीएसपी से इस बारे में सवाल किया गया कि कहीं हत्या को हादसा तो नहीं दिखाया जा रहा तो उन्होंने कहा कि साजिश हो सकती है, लेकिन अभी हादसे का केस दर्ज किया गया है। हत्या के एंगल से भी केस की जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *